BalodChhattisgarh

CG : मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने हड़ताल पर बैठे 31 अफसरों को किया बर्खास्त

बालोद। जिले के चिकित्सक, ग्रामीण स्वास्थ्य संगठन के सदस्य और स्टाफ नर्स अपनी मांगों को लेकर बीते दो सप्ताह से हड़ताल पर हैं। जिले से भी हड़ताल पर गए ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मचारियों को बर्खास्त किया जा रहा है.अभी तक 31 आरएचओ को बर्खास्त किया जा चुका है। अन्य कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है. इस बात की जानकारी जिला छत्तीसगढ़ चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है।

Related Articles

छत्तीसगढ़ मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मैं ही नियोक्ता हूं। मैंने ही 31 आरएचओ को बर्खास्त किया है. जो स्टाफ नर्स की नियुक्ति हुई है, उनकी सूची बनाकर संयुक्त संचालक को भेज दी गई है। मेडिकल ऑफिसर्स की सूची भी बना कर शासन को सौंपा जा चुका है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पद पर काम कर रहे अधिकारी कर्मचारियों के हड़ताल के कारण बालोद में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। विकासखंड स्टार के अधिकारियों को भी हटाने की प्रक्रिया की जा रही है।

वहीं, बालोद के संघ के जिला सचिव डॉ शिरीष सोनी ने इस बारे में बताया कि जिन स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोरोन काल में अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया. वे जब अपनी हक की लड़ाई लड़ते है तो सरकार दबाव बनाती है। हमारे संगठन के लगभग सभी सदस्यों ने सामूहिक त्याग पत्र दे दिया है। सरकार ने खुद घोषणा किया था। अब सरकार ही अपने किए गए वादे को पूरा नहीं कर रही है तो ये सारी चीजें समझ से परे है। हम सरकार के सामने झुकने वाले नहीं हैं। यहां पर प्रशासन अब आंदोलन कर रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर दबाव बना रही है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!