Chhattisgarh

CG : सोना-चांदी सफाई के नाम पर धोखाधड़ी…बिहार के 2 गिरफ्तार…लोगों को ऐसे लगाते थे चुना

बस्तर-जगदलपुर :  बस्तर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सोने-चांदी सफाई के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर आरोपियो को गिरफ्तार कर भेज दिया है। बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है। धोखधड़ी के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिये बस्तर पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत सोना, चांदी, पीतल साफ करने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही करने में बस्तर पुलिस को बडी सफलता मिली है।

Related Articles

प्रार्थिया राखी दास ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 8 सितम्बर 2023 को दो व्यक्ति आये और हमे पाउडर दिखाकर बताये कि इससे सामान अच्छे से साफ होता है और पीतल के थाली को साफ करके दिखाया और पड़ोसी खुशबु का चांदी का पायल को भी साफ करके दिखाया, तो मुझे भी देख सोने के चैन का साफ कर देते है बोले, मना की तो आपके सामने में ही साफ कर देते है बोले तब मैं अपने 10 ग्राम वजन चैन को साफ करने के लिये जिसे मेरे सामने पाउडर और एसिड डालकर साफ किये और दिये जिसे वहीं पर देखी तो मेरा चैन काला और पतला हो गया था। पुछी तो दोनो वहाॅ से भाग गये। जिसका वजन 4 ग्राम 970 मिलीग्राम का होना पता चला है कि रिपोर्ट आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में धोखाधडी 420,34 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

पुलिस द्वारा आरोपियों की पता तलाश की जा रही थी। इसी दौरान अनुसंधान के दो आरोपी – सुगेन कुमार यादव और सरोज कुमार भारती को पकड़ा गया है। जिससे पूछताछ में आरोपियो के द्वारा सोना चांदी सफाई का पाउडर का उपयोग कर धोखाधड़ी किये तथा और पानी एसिड को मिला सोना को प्लास्टिक बर्तन के साथ रोड किनारे फेंकना स्वीकार किये है। जिसे विधिवत् गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया है।

आरोपी- 

1. सुगेन कुमार यादव पिता सत्यनारायण यादव उम्र 46 साल नि0 जदिया थाना जदिया, जिला सुपौल बिहार

2. सरोज कुमार भारती पिता स्व0 रामनंदन भारती उम्र 48 साल नि0 रघुनाथपुर पंचायत महरम पुर बघेली थाना जदिया, जिला सुपौल बिहार

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!