ChhattisgarhMahasamundPolitical

CG : कुमारी शैलजा आज महासमुंद दौरे में…पदाधिकारियों के साथ करेंगी वन टू वन चर्चा

रायपुर : कांग्रेस अब 2023 के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हो चुकी है। पार्टी ने अपने तय फार्मूले के मुताबिक टिकट वितरण के लिए आवेदन की प्रक्रिया का पहला चरण भी पूरा कर लिया है।

Related Articles

इसी सिलसिले में टिकट वितरण से पहले कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महामंत्री व छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा आज महासमुंद के दौरे पर रहेंगी। कांग्रेस में टिकट के दावेदारों की फेहरिस्त काफी लंबी है। ऐसे में टिकट वितरण में भी चुनौती पीसीसी के समक्ष होगी। इस सिलसिले में कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने और माहौल को भांपने कुमारी शैलजा आज महासमुंद में रहेंगी। इस दौरान कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के हर पैंतरे और कदम पर उनकी पैनी नजर रहेगी।

सर्किट हाउस में महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभा के वरिष्ठ नेताओं, विधायकों, कार्यकर्ताओं से रायशुमारी करेंगी। इसे लेकर बुधवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश प्रभारी चंदन यादव ने तैयारियों का जायजा लिया। विधायक विनोद चंद्राकर, विधायक द्वारिकाधीश यादव, जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष रश्मि चंद्राकर, महामंत्री संजय शर्मा, जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू, कृषि उपज मंडी अध्यक्ष हीरा बंजारे, जिला वनोपज संघ के अध्यक्ष प्रमोद चंद्राकर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, नगरपालिका अध्यक्ष राशि महिलांग आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे। बता दें कि जिले में 18 से 22 अगस्त तक कांग्रेस के टिकट के दावेदारों ने ब्लॉक अध्यक्षों के पास अपना आवेदन जमा कर दिया है।

इस संबंध जिला अध्यक्ष डॉ. रश्मि चंद्राकर ने बताया कि आवेदन की इस प्रक्रिया के दौरान महासमुंद जिले के 4 विधानसभा सीटों के लिए कुल 150 आवेदन प्राप्त हुए हैं, जिसमें महासमुंद से 39, खल्लारी से 50, बसना से 16 और सरायपाली से 45 आवेदन प्राप्त हुए है। उन्होंने बताया कि जिसे भी टिकट मिलेगी उसके लिए सभी एक जुट होकर चुनाव में काम करेंगे और प्रत्याशी को विजयी बनाएंगे।

गौरतलब है कि महासमुंद जिले में प्रत्याशी बनने आवेदन की प्रक्रिया शांति पूर्वक संपन्न हुई जिले मंें कहीं भी अन्य जिलों की तरह शक्ति प्रदर्शन जैसी स्थिति निर्मित नहीं हुई। सभी दावेदारों ने बिना ताम झाम के अपना आवेदन ब्लॉक अध्यक्षों को सौंपा है। जिसकी सराहना भी जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा की गई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा लगातार प्रदेश का दौरा कर रहीं हैं और वे टिकट वितरण को लेकर चेतावनी भरे लहजे में यह कह चुकी हैं कि पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उनके इस बयान का व्यापक असर भी देखने को मिल रहा है। प्रत्याशियों बनने आवेदन की इस प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी है इसके बाद ब्लॉक स्तर पर गठित कमेटी कुल आवेदनों में से पांच दावेदारों की अनुशंसा करेगी।

इसके बाद जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में इन आवेदनों पर चर्चा और समीक्षा होगी। आवेदक के मूल्यांकन के बाद जिला कांग्रेस कमिटी इसमें से तीन दावेदारों की अनुशंसा प्रदेश कांग्रेस कमिटी को भेजेगी। वहीं अंतिम चरण में अनुशंसा सूची पर पीसीसी विचार करेगी जिसके बाद दावेदारों के टिकट का रास्ता साफ होगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!