ChhattisgarhRaipur

छत्तीसगढ़ी सिनेमा का प्रतिष्ठित स्मार्ट सिनेमा अवार्ड, सौभाग्यम ऑडिटोरियम नवा रायपुर में हुआ सम्पन्न

रायपुर। छत्तीसगढ़ी सिनेमा का प्रतिष्ठित स्मार्ट सिनेमा अवार्ड शुक्रवार को श्री सौभाग्यम ऑडिटोरियम नवा रायपुर में सम्पन्न हुआ जिसमें वर्ष 2022 में रिलीज फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ की घोषणा की गई जिसके साथ लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड स्व.क्षमानिधि मिश्रा को दिया गया जिसे उनके परिवारजनों ने ग्रहण किया।

स्मार्ट सिनेमा अवार्ड में इस बार सर्वाधिक 11 अवार्ड फ़िल्म चल हट कोनो देख लिही ने अपने नाम किया। स्मार्ट सिनेमा अवार्ड समारोह में फिल्मकार मनोज वर्मा को फ़िल्म भूलन द मेज के लिए सम्मानित किया गया जिसे रीजनल कैटेगरी में राष्ट्रीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है।

स्मार्ट सिनेमा अवार्ड के आयोजक पीएलएन लकी ने बताया कि बीतें वर्षो की तरह इस भी ऐतिहासिक छत्तीसगढ़ी फ़िल्म घर-द्वार (1965) के निर्माता स्व. विजय कुमार पांडेय के 79वीं जयंती 23 दिसंबर पर स्मार्ट सिनेमा अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया जिसमें इस वर्ष 2022 में रिलीज 13 फिल्मों का नामांकन प्राप्त हुआ था जिसे देखकर ज्यूरी सदस्यों द्वारा सर्वश्रेठ प्रदर्शन के आधार पर अवार्ड का अंतिम निर्णय लिया गया। ज्यूरी सदस्यों में उत्तम मंडल, फिल्मकार अनुपम वर्मा व पत्रकार सुधीर आज़ाद तम्बोली शामिल थे।

स्मार्ट सिनेमा अवार्ड समारोह के दौरान मंच में कलाकारों के द्वारा मनमोहक प्रस्तुति भी दी गई जिसे उपस्थित जनसमूह द्वारा तालियों की गड़गड़ाहट से भरपूर सराहना मिली।

स्मार्ट सिनेमा अवार्ड कार्यक्रम में अतिथिगणों में फिल्मकार, मनोज वर्मा, फ़िल्म समीक्षक पत्रकार विजय मिश्रा, कौशल शर्मा, अनुमोद राजवैध, जगदीश राव के साथ जयप्रकाश पांडेय उपस्थित रहे। मंचस्थ अतिथियों के करकमलों से स्मार्ट सिनेमा के नवीन अंक का विमोचन किया गया।सभी अतिथियों को कार्यक्रम में स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!