Chhattisgarh

Chhattishgarh News: नक्सलियों के छह सहयोगी गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

Chhattishgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग कार्रवाई कर नक्सलियों के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया तथा उनके पास से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम ने भैरमगढ़ और बासागुड़ा थाना क्षेत्र में अलग-अलग कार्रवाई कर संतोष गुप्ता, प्रिंस शर्मा, विजय साहू, शेख फरीद मस्ताव वली शेख मोमिन और मद्दी सत्यानारायण रेड्डी को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार संतोष, प्रिंस और विजय बस्तर क्षेत्र के, शेख फरीद और शेख मोमिन आंध्र प्रदेश तथा मद्दी तेलंगाना के निवासी हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर भैरमगढ़ पुलिस ने कार्रवाई कर संतोष गुप्ता के पास से तीन गोलियां बरामद की। जब संतोष से पूछताछ की गई तब उसने प्रिंस और विजय के संबंध में जानकारी दी। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।उन्होंने बताया कि पुलिस ने प्रिंस शर्मा से एक रिवॉल्वर भी बरामद की है। इस मामले में विजय साहू को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि जब तीनों से पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि उन्हें वह हथियार माओवादी हुंगो मडकामी ऊर्फ हुंगा को देना था।

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में बासागुड़ा थाना और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कार्रवाई कर पोलमपल्ली डोगल चिंतावागु नाला के पास तीन लोगों शेख फरीद, शेख मोमिन और मद्दी को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने तीनों के पास से डेटोनेटर, जिलेटीन, सेफ्टी फ्यूज, इलेक्ट्रिक वायर, फ्यूज वायर समेत अन्य सामग्री बरामद की गई।उन्होंने बताया कि तीनों ने जानकारी दी है कि वह विस्फोटक सामान बासागुड़ा एलओएस कमांडर शंकर को देने जा रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!