National

NIA Raid : NIA ने PFI षड़यंत्र मामले में राजस्थान में कई स्थानों पर छापे मारे

NIA Raid: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच नफरत फैलाने और देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश से जुड़े एक मामले में बृहस्पतिवार को राजस्थान में नौ स्थानों पर छापेमारी की।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि जयपुर और कोटा में चार-चार जगहों पर और सवाई माधोपुर जिले में एक जगह छापे मार गए। इस दौरान डिजिटल उपकरण (मोबाइल फोन, सिम कार्ड), तेज धार वाले चाकू और आपराधिक साजिश में इस्तेमाल होने वाले दस्तावेज व पोस्टर जब्त किए गए।अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने पिछले साल विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त इस गुप्त सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया था कि पीएफआई सदस्य – तालाबपाड़ा के सादिक सर्राफ और सांगोद के मोहम्मद आसिफ – अन्य पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ गैरकानूनी गतिविधियों और भड़काऊ बयानों के माध्यम से विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने की साजिश में शामिल थे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने और प्रभावित करने वाले उनके भड़काऊ भाषण और व्याख्यान विभिन्न प्लेटफार्म पर मौजूद हैं। सादिक सर्राफ और मोहम्मद आसिफ एवं अज्ञात अन्य व्यक्ति राजस्थान राज्य समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में साजिश के तहत मुस्लिम युवाओं को गैरकानूनी व आतंकवादी गतिविधियों के लिए बरगला रहे थे।”अधिकारी ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!