Bhilai-DurgChhattisgarh
Trending

बीए़सपी के जेएलएन अस्पताल एवं अनुसन्धान केंद्र में स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन….

स्थापना काल से लेकर आज पर्यंत भिलाई इस्पात संयंत्र ने अपने कार्मिकों सहित संयंत्र, शहर के आसपास निवासरत आमजनों के स्वच्छता एवं स्वास्थ्य सरोकारों का सदैव विशेष ध्यान रखा है। इसी क्रम में भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय, जवाहरलाल नेहरु अस्पताल एवं अनुसन्धान केंद्र के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ विभाग द्वारा दिनांक 29 मार्च, 2022 से 12 अप्रैल 2022 तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। 29 मार्च, 2022 को स्वच्छता पखवाड़ा का उद्घाटन कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ) डॉ संजीव इस्सर एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रमोद बिनायके के गरिमामयी उपस्थिति तथा अन्य डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति में किया गया। उद्घाटन अवसर पर स्लोगन एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने सन्देश दिया कि देश की स्वच्छता का प्रयास हम सभी का प्रथम कर्तव्य है। बिना स्वच्छता के हम आदर्श भारत की कल्पना भी नहीं कर सकते। हमारे छोटे-छोटे क्रियाकलाप से ही स्वच्छ भारत का सपना साकार हो सकता है जैसे पॉलिथीन के प्रयोग पर रोक, पेड़ो की कटाई रोकना, डस्टबिन का उपयोग, अधिक से अधिक वृक्षारोपण इत्यादि।

स्वच्छता पखवाडा के दौरान विभाग द्वारा लोगों में स्वच्छता व स्वास्थ्य के प्रति चेतना जागृत करने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बीएसपी के जेएलएन अस्पताल एवं अनुसन्धान केंद्र के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएँ विभाग ने समय-समय पर स्वच्छता एवं स्वास्थ्य की दिशा में लोगों को जागरूक करने विभिन्न अभियानों के माध्यम से जनजागरण का अभिनव कार्य किया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!