National

अगले 5 दिन जमकर बरसेंगे बादल , छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने बारिश को लेकर कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार व झारखंड में झमाझम बारिश की संभावना है। इसके अलावा राजस्थान, गुजरात व महाराष्ट्र में आईएमडी ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। 22 से 27 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

अगले तीन दिनों के लिए ओडिशा में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा विभाग ने छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश में अगले 5 दिनों तक गरज के साथ-साथ मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश में 22 से 25 जुलाई, छत्तीसगढ़ में 22 से 25 जुलाई के बीच व विदर्भ में 22 से 25 जुलाई तक मध्य प्रदेश में बारिश होने के आसार जताए गए हैं। वहीं पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी मौसम विभाग की तरफ से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 5 दिनों के दौरान बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

वहीं शनिवार के मौसम की बात करें तो मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं मराठवाड़ा, विदर्भ, कोंकण और गोवा व अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक या दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ में भी मध्यम बारिश हो सकती है। देश के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से लगातार आफत की बारिश हो रही है। महाराष्ट्र, उत्तराखंड, गुजरात व राजस्थान सहित कई राज्यों में भारी बारिश के चलते लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!