ChhattisgarhPoliticalRaipur

सिंगल नाम से उम्मीदवारों के पैनल भेजने वाले जिलाध्यक्षों को सीएम बघेल ने लिया आड़े हाथ : कहा-दबाव में आकर किया है तो इन पर कार्रवाई करें

0 75 सीटें जीतकर फिर सरकार बनाने के संकल्प के साथ कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस की हाल ही में विस्तारित की गई कार्यकारिणी की राजीव भवन में बैठक आयोजित की गई। प्रभारी कुमारी सेलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मंत्री ताम्रध्वज साहू, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, मंत्री मोहन मरकाम, नंदकुमार साय की उपस्थिति में यह बैठक संपन्न हुई। जिसमें वरिष्ठ नेताओं ने अपना उद्बोधन दिया और फिर से सरकार बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान CM भूपेश बघेल ने ऐसे प्रत्याशियों की आलोचना की जिन्होंने संबंधित विधानसभा सीट सिंगल नाम का पैनल भेजा है।

ऐसे जिलाध्यक्षों पर करें कार्रवाई

कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों के कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज से कहा है कि जिन जगहों पर जिला अध्यक्ष ने दबाव में आकर सिंगल नाम का पैनल रखा है, ऐसे जिला अध्यक्षों पर कार्रवाई करे। बघेल ने कहा कि कुछ जगहों पर शिकायतें आई है कि दावेदारों ने जिला अध्यक्षों पर दबाव बनाकर अपना नाम सिंगल भिजवा दिया है, जबकि बाकी दावेदारों की क्षमता को देखकर उनके नामों पर विचार होना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि ऐसे जिला अध्यक्षों की कार्य क्षमता पर प्रश्नचिन्ह लग जाता है। बघेल ने प्रदेश अध्यक्ष से कहा कि ऐसी शिकायतों का परीक्षण कर जिम्मेदार जिला अध्यक्षों पर कार्रवाई करे।

सीएम ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि चुनाव के दौरान आपकी भूमिका काफी अहम रहेगी। टिकट से वंचित नेताओं को मनाना और उन्हें काम पर लगाने की जिम्मेदारी भी होगी। परेशानी उठानी पड़ेगी और यह सब झेलकर काम करना होगा।

कांग्रेस के सिपाही बनकर करें काम – सैलजा

एआईसीसी के महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि हमारे पास 75 सीटों के साथ फिर सरकार बनाने की चुनौती है आप लोग चुनौती से अनभिज्ञ नहीं है। आप लोगों ने 15 साल तक भाजपा की सरकार का सामना किया, हिम्मत नहीं हारे और विजय प्राप्त की। आपको कोई भी जिम्मेदारी कांग्रेस पार्टी देती है उसका आप अच्छे से जिम्मेदारी निभाते है। आप कांग्रेस पार्टी का सिपाही बने रहे और यही कारण है की आपकी पहचान बनी रही।

सैलजा ने कहा कि 07 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ मनायेंगे। राहुल गांधी ने ऐतिहासिक कार्यक्रम करके दिखाया है जिसमें देश को जोड़ा मोहब्बत में। इस भारत जोड़ो पदयात्रा से लोगों की सोच में बदलाव आया। आप लोगों ने हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का सफल आयोजन भी किया। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ की रेल सुविधाओं को लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे। छत्तीसगढ़ में 64000 फेरे ट्रेनों के रोक दिया गया है इसका सीधे-सीधे नुकसान आम छत्तीसगढ़ के लोगों का हुआ है। 24 ट्रेने अभी रोक दी है। इनके खिलाफ भी कांग्रेस आवाज उठायेगी।

बैठक में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के अलावा महासचिव, संयुक्त महासचिव और सभी सचिव मौजूद थे। बैठक का संचालन प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैंदू और आभार संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने किया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!