NationalPolitical

CM गहलोत ने BJP पर साधा निशाना…कहा-राजेश पायलट का अपमान कर रही BJP

 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधा है। गहलोत ने भाजपा पर उस बयान को लेकर निशाना साधा है जिसमें बीजेपी ने कहा था की कि वायु सेना में नियुक्ति के बाद राजेश पायलट ने 5 मार्च 1966 को मिजोरम पर बम गिराए थे। इस पर सचिन पायलट ने भी पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी के पास गलत तारीखें और तथ्य हैं। 

पायलट भी इस पर कह चुके है की उनके दिवंगत पिता राजेश पायलट ने ऐसा नहीं किया था। वहीं, अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट लिख कर बीजेपी पर निशाना साधा है। अशोक गहलोत ने पोस्ट में लिखा, कांग्रेस नेता राजेश पायलट भारतीय वायुसेना के वीर पायलट थे। उनका अपमान करके भाजपा भारतीय वायुसेना के बलिदान का अपमान कर रही है। इसकी पूरे देश को निंदा करनी चाहिए।

 वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दावा किया था कि राजेश पायलट ने एयर फोर्स में रहते हुए साल 1966 में मिजोरम की राजधानी आइजोल पर बम गिराए थे। उन्होंने एक्स अकाउंट पर लिखा था कि राजेश पायलट और सुरेश कलमाड़ी ही वे दो भारतीय वायुसेना के विमान उड़ा रहे थे, जिनसे आइजोल पर बमबाजी की गई। बाद में दोनों को कांग्रेस में मंत्रियों के पद भी मिले। वहीं, कुछ समय पहले पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने मिजोरम के खिलाफ इंडिय एयरफोर्स का गलत इस्तेमाल किया था। पीएम ने कहा था कि आज भी मिजोरम हर साल 5 मार्च को शोक मनाता है। 

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!