National

CM बोले- सरकारी नौकरियों में 35% भर्तियां बेटियों की करेंगे,घरेलू गैस सिलेंडर 450 रु. में देंगे, बढ़े हुए बिजली बिल की वसूली नहीं होगी

सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल के जंबूरी मैदान में लाड़ली बहना सेना के सम्मेलन में पहुंचे। यहां लाड़ली बहनों ने सीएम को बड़ी राखी भेंट करके उनका स्वागत किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जहां महिलाएं नहीं चाहेंगी वहां शराब दुकानें नहीं खुलेंगी। इसके लिए आबकारी नीति में प्राविधान किया जाएगा। इसके साथ उन्होंने बड़ी घोषणा कर कहा कि अब पुलिस सहित सभी विभागों में महिलाओं के लिए पदों की संख्या बढ़ाकर 30 से 35 प्रतिशत कर दिया जाएगा।

Related Articles

लाड़ली भांजियों की पढ़ाई निश्शुल्क करवाई जाएगी। लाड़ली बहना आजीविका मिशन के तहत आएंगी, पांच साल में लाड़ली बहनों को लखपति बनाना मेरा लक्ष्य है। सीएम शिवराज ने कहा, बहनों को सशक्त बनाने हम आगे भी काम करेंगे। बहनों की सुरक्षा और सम्मान होना भाई के लिए सर्वोपरि है। बहनों के साथ जो गलत काम करेगा उसे फांसी के फंदे पर चढ़ा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा शराब की दुकान के सामने शराब के अहाते बंद करने का निर्णय लिया है। बहनों का सम्मान सबसे बड़ा है, प्रदेश में नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाया जाएगा। बहने नहीं चाहेगी तो अगले साल से उस स्थान पर दारू की दुकान भी बंद कर दी जाएगी।

लाड़ली लक्ष्मी बेटियों की पढ़ाई निशुल्क करवाएंगे

बहनों का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए नगर निगम निकाय पंचायत में 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया है। अब हर थाने में महिला डेस्क के साथ पर्याप्त मात्रा में बेटियों को पुलिस में रखेंगे। पुलिस में बेटियों की भर्ती 30 प्रतिशत से बढ़ा कर 35 प्रतिशत कर दी जाएगी। शिक्षकों को भर्ती में 50 प्रतिशत बेटियों की होगी। अन्य भर्तियों में भी 50 फीसदी भर्ती बेटियों की कर दी जाएगी। सरकारी पदों पर भी 35 प्रतिशत नियुक्तियां महिलाओं की होगी। नामिनेटेड पोस्ट पर महिलाओं को पोस्ट करूंगा। लाड़ली लक्ष्मी की बेटियों की पढ़ाई निशुल्क करवाएंगे, उनकी फीस मामा भरवाएगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!