Chhattisgarh

एक्शन मोड में कलेक्टर, तहसीलदार, आयुर्वेदिक डॉक्टर और लैब टेक्नीशियन को नोटिस जारी… लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई

जशपुरनगर। कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज कांसाबेल विकासखण्ड के तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण और बटाकन, सीमांकन, नामांतरण, रिकार्ड दुरूस्तीकरण आय, जाति, निवास और राजस्व के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेकर सभी प्रकरणों का आनलाइन अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ जितेन्द्र यादव और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान तहसील परिसर की साफ़-सफाई व्यवस्थित नहीं होने और राजस्व के प्रकरण ऑनलाइन अपडेट नहीं होने के कारण नाराजगी जाहिर की और संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने तहसीलदार सूर्यकांत साय को कड़ी हिदायत देते हुए व्यस्था में सुधार लाने और आफलाइन प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए एक सप्ताह के अंदर ऑनलाइन करने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही राजस्व प्रकरणों को सम-सीमा के भीतर निराकरण करने के लिए कहा है।

आयुर्वेदिक डॉक्टर और लैब टेक्नीशियन को नोटिस जारी

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कांसाबेल विकासखंड चोंगरीबहार और दोकड़ा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने दवाई स्टोर रूम, ओपीडी पंजी, संस्थागत प्रसव, दवाई की उपलब्धता डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारी की उपस्थिति सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली।

कलेक्टर ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा। उन्होंने चौंगरीबहार के परिसर की साफ-सफाई करवाकर व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने दोकड़ा स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया और व्यवस्था की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी आयुर्वेद अधिकारी डॉ. जे. आर उंराव द्वारा लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने में लापरवाही बरतने और कलेक्टर को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी संतोष जनक नहीं देने के कारण कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की है साथ ही लैब टेक्नीशियन कुंज बिहारी द्वारा भी स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों का टेस्ट समय पर नहीं करने और लापरवाही बरतने के कारण दोनों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारी को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी और लापरवाही नहीं चलेगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!