National

भारतीय टीम में बदलाव तय, दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच गुरुवार (22 दिसंबर) से मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया दो मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है और उसके पास क्लीन स्वीप का मौका है। टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही यह सीरीज भारत के लिहाज से बेहद अहम है और अगर उसे फाइनल के रेस में बने रहना है, तो हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि इन सबके बीच भारतीय टीम अपने खिलाड़ियों के चोट से परेशान है और इसकी वजह से उसे लगातार अपनी एकादश और कप्तानी में भी बदलाव करना पड़ रहा है।

राहुल हो सकते हैं बाहर

टीम इंडिया के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट के बाद दूसरे मैच से भी चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी चोट की वजह से ही दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है और अब नेट्स के दौरान कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल भी चोटिल हो गए हैं और ऐसे में उनके खेलने पर भी अब संशय की स्थिति बन गई है।

ईश्वरन कर सकते हैं डेब्यू

राहुल की चोट को लेकर टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की तरफ से जारी अपडेट में कहा गया है कि वह अभी मेडिकल टीम की देखरेख में हैं और उनके खेलने पर फैसला बाद में लिया जाएगा। इसका मतलब है कि राहुल के खेलने पर फैसला मैच के समय ही होगा। हालंकि राहुल अगर मैच से बाहर होते हैं तो उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन को डेब्यू का मौका मिल सकता है। बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ईश्वरन इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और लगातार रन बना रहे हैं।

एक बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

राहुल के बाहर होने पर ईश्वरन और शुभमन गिल टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि मिडिल ऑर्डर बिना किसी बदलाव के उतरेगी। पहले मैच में एकतरफा जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के लिए ईश्वरन एक जरूरी बदलाव हो सकते हैं। उनके अलावा विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत का खेलना तय है। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जगह भी पक्की है। वहीं पहले मैच के स्टार परफॉर्मर कुलदीप यादव अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। जबकि तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव भी मौजूद रहेंगे।

भारत की संभावित एकादश:

  • ओपनर: शुभमन गिल और अभिमन्यु ईश्वरन/केएल राहुल
  • मिडिल ऑर्डर: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर
  • विकेटकीपर: ऋषभ पंत
  • ऑलराउंडर: रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल
  • गेंदबाज: कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!