National

संकल्प सत्याग्रह’ करेगी कांग्रेस, देशभर में कल आंदोलन की तैयारी

कांग्रेस ( congress)के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता देशव्यापी सत्याग्रह करेंगे. पार्टी के अनुसार, राहुल गांधी के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए यह संकल्प सत्याग्रह’ सभी प्रांतों और जिलों में महात्मा गांधी की प्रतिमाओं के समक्ष होगा. यह सुबह 10 बजे से आरंभ होकर शाम पांच बजे तक चलेगा

Related Articles

बता दें, सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने आज यानी शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस( press conference) की थी, जिसमे उन्होंने बीजेपी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने आरोप लगाया कि उनकी आवाज दबाने के लिए ये कदम उठाया गया है। वो सवाल उठाना जारी रखेंगे। बीजेपी के अपमान वाले आरोपों पर उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की मेरी कोई भी स्पीच देख लीजिए, मैंने हमेशा कहा है कि सब समाज एक हैं। नफरत, हिंसा नहीं होनी चाहिए। ये OBC का मामला नहीं है, ये नरेंद्र मोदी और अडानी के रिश्ते का मामला है। भाजपा ध्यान को भटकाने का काम करती है, कभी OBC की बात करेगी, कभी विदेश की बात करेगी।

कांग्रेस महासचिव ने कही यह बात :

राहुल गांधी की मेम्बरशिप जाने से गुस्साए कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिल्ली में आज यानी शनिवार को मीडिया को बयान देते हुए राष्ट्रव्यापी आंदोलन की बात कही हैं। महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि,”हम एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन की योजना बना रहे हैं। हम कल सुबह 10 बजे से संकल्प सत्याग्रह कर रहे हैं। सभी राज्य मुख्यालयों में हमारी पार्टी के कार्यकर्ता संकल्प सत्याग्रह करेंगे”

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!