National

Daily Horoscope 09 December 2023 : आज के राशिफल से जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन शनिवार

Daily Horoscope : ग्रहों की चाल के माध्यम राशिफल का आंकलन किया जाता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जाने सकते हैं. आइए आचार्य पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना कर सकते हैं. सामाजिक कार्यों में आप सहयोग करेंगे. आज समय का सदुपयोग होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आप बोलते कुछ और हैं व करते कुछ और हैं. पहले खुद समझें करना क्या है, उसके बाद आगे की रणनीति बनाएं. नए कारोबार में सफल होंगे. कार्यस्थल पर विवाद संभव है. पेट संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज किसी पर भी पैसों से संबंधित विश्वास न करें. धोखा मिलने के पूरे योग हैं. स्थायी संपत्ति के निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल अवसर मिलेंगे पर समझदारी से काम करें.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

अपने करियर पर ध्यान दें. इसके साथ ही अपनी वस्तुओं को संभालकर रखें. अन्यथा आपके नुकसान की उम्मीद है. व्यापारिक नवीन योजनाओं से लाभ होगा. परिवार में मेल-जोल बढ़ेगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

नया कारोबार स्थापित करने के लिए कर्ज की व्यवस्था करने में जुटे रहेंगे. कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग में महत्व बढ़ेगा. परिवार में चल रहे विवाद के कारण घर का त्याग तक करना पड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

दिन की महत्वता को समझें और अपने भविष्य के लिए निर्णय लें. क्रोध पर संयम रखें, खर्च की अधिकता रहेगी. अपने कर्मचारियों की नासमझी से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि (Libra Horoscope)

अपनी जीवनशैली को बदलें. व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा. किसी कला जगत के प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा. मकान, वाहन के क्रय-विक्रय में धन निवेश करेंगे. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा. संतान की उन्नति से मन प्रसन्न रहेगा. झूठ बोलने वालों से सावधान रहें. घर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी. कार्यक्षमता में वृद्धि संभव है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज का दिन शुभ है, व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा. अपनों से लेन-देन में सावधानी रखें. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

निजी जीवन में चल रहे मनमुटाव, दूरियां बढ़ा सकते हैं. फालतू के विवादों से दूर रहना ही उत्तम होगा. समाज, परिवार में आपको महत्वता मिलेगी. धर्म ग्रंथों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

सामाजिक समारोह में शामिल होंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपको दूसरों के मामलों में नहीं पड़ना है, अन्यथा इससे नुकसान आपका ही होगा. बिना मांगें अपनी राय न दें. पिता के साथ गंभीर विषय पर चर्चा हो सकती है. 

मीन राशि (Pisces Horoscope)

अपने विवेक से काम करें, आप चाहकर भी अपने मनमाफिक काम नहीं कर पा रहे हैं. न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न बरतें. विद्यार्थियों के लिए समय सफलता हासिल करने का है. व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

आज का उपाय

जिस स्थान पर आप पीने का पानी रखते हैं, वहां रोज शाम को शुद्ध घी का दीपक जलाएं. इससे पितरों की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी. इस बात का ध्यान रखें कि वहां झूठे बर्तन कभी न रखें.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!