ChhattisgarhRaipur

CG : राज्यपाल हरिचंदन से उपमुख्यमंत्री ने की भेंट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजपत्र में प्रदेश के डिप्टी सीएम के रुप में मंत्री टी एस सिंहदेव की नियुक्ति की जानकारी प्रकाशित कर दी गई है। राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने इस आशय के राजपत्र पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

Related Articles

वहीं डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार टीएस सिंहदेव राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे हैं। बता दें कि आज कैबिनेट की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैठक शुरु होने के पहले डिप्टी सीएम के रुप में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव का स्वागत गुलदस्ते से किया था।

बता दें कि बीते 28 जून को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय में हुई। दिन भर चली बैठक का ब्यौरा देने 9 मिनट के लिए प्रदेश संगठन प्रभारी कुमारी सैलजा प्रेस के बीच पहुंची और कहा “2023 का चुनाव 2018 की तर्ज़ पर सामूहिक नेतृत्व में लड़ा जाएगा।” इस प्रेस कॉन्फ़्रेंस के कुछ ही घंटे के भीतर के सी वेणुगोपाल के हस्ताक्षर से एक पत्र जारी हुआ जिस पर लिखा था “राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उस प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है जिसमें छत्तीसगढ़ सरकार के उप मुख्यमंत्री के रुप में टी एस सिंहदेव को नियुक्त किया जाता है।”

सात जुलाई को रायपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा है। इस दौरान वे 7600 करोड़ की लागत से निर्मित दस परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। इस मौक़े पर जारी कार्ड में आमंत्रितों में छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से केवल दो के नाम पद के साथ मौजूद हैं। इनमें पहला नाम सीएम भूपेश बघेल का है जबकि दूसरा नाम टी एस सिंहदेव का है जिनके नाम के नीचे उप मुख्यमंत्री लिखा गया है।

वस्तुतः नोटिफिकेशन ही वह पत्र है जिसके बाद शासकीय अभिलेखों में मंत्री टी एस सिंहदेव अब उप मुख्यमंत्री लिखे जाएँगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!