ChhattisgarhRaipur

कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल के चरण जहां जहां पड़े वहां वहां कांग्रेस की नाव डूबी : धरमलाल कौशिक

 रायपुर :  छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिये जारी कांग्रेस घोषणापत्र में 10 लाख तक मुफ्त इलाज के वादे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की तरह गुजरात में भी झूठ का पुलिंदा परोस दिया है। छत्तीसगढ़ में जो हुआ, वह देश की जनता को भी पता है, इसलिए हर चुनावी राज्य में जनता कांग्रेस को खारिज कर रही है। यूपी चुनाव में कांग्रेस भूपेश मॉडल का हश्र देख चुकी है। उत्तराखंड में भी देख चुकी है। असम और पंजाब में भी कांग्रेस पानी मांग रही है। यहां तक कि हिमाचल के लिए राहुल गांधी ने भूपेश मॉडल को दरकिनार कर दिया। अब गुजरात में कांग्रेस एक बार फिर दिन में सपने देख रही है तो भूपेश बघेल सरकार की वादाखिलाफी से वाकिफ गुजरात की जनता कांग्रेस को दिन में तारे दिखा देगी।

Related Articles

वरिष्ठ भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि बहुत शर्म की बात है कि कांग्रेस ने 4 साल पहले छत्तीसगढ़ में वादा किया था कि हर व्यक्ति को कांग्रेस 20 लाख रुपए का इलाज मुफ्त देगी लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप में देखा गया कि कैसे गरीब से गरीब परिवार छत्तीसगढ़ में अपना इलाज अपनी जमीन जायदाद बेचकर करवाने को मजबूर रहा। सरकार ने अध्ययन दल विदेश भेजा। यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लागू करने के लिए राहुल गांधी को भी यहां बुलाया लेकिन 4 सालों में यह स्कीम लागू नहीं हो सकी। आज भी सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए लोगों को दर-दर भटकना पड़ता है। स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में प्रदेश के 25 हजार बच्चे कांग्रेस के केवल 3 वर्ष के कार्यकाल में ही अकाल मृत्यु को प्राप्त हुए हैं।

ऐसे में कांग्रेस 4 साल में जब यहां पर लोगों के लिए वादे के मुताबिक हेल्थ स्कीम लागू नहीं कर पाई। स्वास्थ्य सेवाओं को बद से बदतर कर दिया, तब बड़ी बेशर्मी से गुजरात में 10 लाख तक के मुफ्त इलाज की बात कर रही है। वरिष्ठ भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि इस प्रकार झूठ की राजनीति कर कांग्रेस ने बता दिया है कि वह विश्व की सबसे बड़ी झूठी पार्टी है। एक जगह झूठ बोलकर सत्ता में आती है फिर बेनकाब होने के बावजूद दूसरी जगह झूठ बोलने में जरा भी शर्म नहीं करती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल के चरण जहां जहां पड़े हैं, वहां वहां कांग्रेस की नाव डूबी है। अब यूपी की तरह गुजरात में भूपेश मॉडल की बात करने वाली कांग्रेस यूपी जैसी अपनी स्थिति के लिए तैयार रहे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!