ChhattisgarhRaipur

महादेव सट्टा एप के मुख्य आपरेटर गिरीश तलरेजा को रिमांड पर लेने ईडी ने कोर्ट में लगाई अर्जी

Related Articles

रायपुर। महादेव सट्टा एप मामले में मुख्य आपरेटर भोपाल से गिरीश तलरेजा और कलकत्ता से सूरज चोखानी को गिरफ्तार कर ईडी की टीम रायपुर पहुंची। ईडी ने सीजेएम कोर्ट में दोनों आरोपितों को पेश कर रिमांड पर लेने के लिए आवेदन लगाया है।

भोपाल से गिरफ्तार गिरीश तलरेजा पर सट्टेबाजी की कमाई को एप के प्रमोटर शुभम सोनी के साथ मिलकर कई बैंक खातों के जरिए रोटेट करने का आरोप है। वहीं कलकत्ता से गिरफ्तार सूरज चोखानी पर महादेव एप सट्टेबाजी के पैसे को शेयर मार्केट में लगाने का आरोप है।

भोपाल में ईडी की गिरफ्त में आए मुख्य आपरेटर गिरीश तलरेजा को रायपुर लाकर कोर्ट में पेश करने के संबंध में ईडी के वकील डा.सौरभ पांडेय ने कहा कि भोपाल समेत कई अन्य जगहों पर ईडी की कार्रवाई अभी जारी है। शनिवार को गिरीश तलरेजा को विशेष कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की चर्चा थी, पर ईडी के अधिकारी देर शाम तक कोर्ट नहीं पहुंचे।

गौरतलब है कि पूछताछ में एप के पैनल आपरेटर नीतीश दीवान ने तलरेजा और रतनलाल जैन का नाम लिया था। इसके बाद ईडी ने दोनों के बैंक खाते की पूरी जानकारी खंगाली तो एप के संचालक शुभम सोनी के साथ करोड़ों रुपयों के ट्रांसजेक्शन मिला। इसके आधार पर ही शुक्रवार को भोपाल से गिरीश तलरेजा को हिरासत में ले लिया गया। वहीं, रतनलाल जैन फरार है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!