ChhattisgarhPoliticalRaipur

BREAKING : BJP में शामिल हुए पूर्व IAS नीलकंठ टेकाम

रायपुर। अभी अभी केशकाल से बड़ी खबर सामने आ रही है 2008 बैच के पूर्व IAS अफसर नीलकंठ टेकाम भाजपा में शामिल हो गए हैं। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम माथुर की उपस्थिती में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

ऐसी चर्चा है की बीजेपी उन्हें केशकाल या कोंडागांव से विधानसभा का टिकट दे सकती है। बता दें कि कांकेर जिले के अंतागढ़ सरईपारा निवासी टेकाम की स्कूली शिक्षा भी कांकेर से ही हुई है। उन्होंने  शासकीय गवर्मेंट कॉलेज से समाजशास्त्र से एमए किया है। यहां के वो छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 

कोंडागांव में कलेक्टर रहते हुए उन्होंने नीति आयोग के आकांक्षी जिलों में कोंडागांव को नंबर वन बनाया। वे साल 2028 में रिटायर होंगे। साल 2008 में उन्हें आईआएएस अवॉर्ड भी मिल चुका है। वर्ष 1994 में उन्होंने एमपीपीएससी निकालकर एसटी वर्ग में टॉपर बने। वे ज्यादातर बस्तर संभाग में ही पदस्थ रहे। जगदलपुर में करीब 6 साल तक एसडीएम से लेकर अपर कलेक्टर के रूप में सेवाएं दी। जगदलपुर नगर निगम का कमिश्नर भी रह चुके हैं। दंतेवाड़ा जिला पंचायत सीईओ की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। 

इससे पहले 2005 बैच के आईएएस ओपी चौधरी ने भी पिछले विधानसबा चुनाव में  इस्तीफा देकर खरिसया से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो जीत नहीं पाए। वर्तमान में वो छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी देख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!