ChhattisgarhRaipur

एक्सीडेंट में परिवार की मौत होने का डर दिखाकर फर्जी तांत्रिक ने की 40 लाख की ठगी

रायपुर। राजधानी के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में एक परिवार को अनहोनी की डर दिखाकर तंत्र मंत्र करने के नाम पर 40 लाख रूपये ऐंठने वाले फर्जी तांत्रिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी तांत्रिक ने प्रार्थी के परिवार से 15 लाख रूपए और मांगे थे जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

Related Articles

मामले में पुरानी बस्ती निवासी लेखराम साहू ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि नीमगांव, नासिक महाराष्ट्र के ब्रह्म दत्त इंगले नाम के व्यक्ति से उसकी पहचान लगभग 4 साल पहले रायपुर में ही हुई थी। आरोपी ने अपना परिचय, तांत्रिक के रूप में दिया था। आरोपी शुरुआत में घर पर छोटी मोटी समस्याओं को दूर करने के लिए तंत्र मंत्र करने के नाम पर पैसा लेता रहा। घर के सदस्यों के बीमार पड़ने पर अस्पताल न जाकर तंत्र मंत्र से ठीक करने दावा करता था।

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि आरोपी धीरे धीरे घर पर घोर संकट आने, कार एक्सीडेंट में मृत्यु और बच्चे के अकाल मृत्यु का डर दिखाकर बड़े बड़े अनुष्ठान करने के लिए पैसे मांगता रहा। फिर अनुष्ठान में बाधा आ गई है कह है प्रार्थी को डराकर डराकर पैसे मांगता रहा। आरोपी ने अनुष्ठान में एप्पल कंपनी का मोबाइल लगेगा उसे हवन में जलाना पड़ेगा कहकर दो बार मंहगे मोबाइल लिए। एक बार टीवी फाइनेंस करवाया। सोने चांदी के गहने मांगे। प्रार्थी का कहना है कि उसने अनिष्ट होने के डर से रुपए अपने अकाउंट से तथा दोस्तो परिचितों के अकाउंट से उधारी लेकर आरोपी के अकाउंट पर पैसे भेजता रहा। इस तरह से पिछले चार सालो में आरोपी ने तकरीबन 40 लाख रुपय की उगाही कर ली। जब प्रार्थी आरोपी से बात करना बंद करता तो दिन में सौ सौ कॉल कर उसे परेशान करता।

हद तो तब हो गई जब आरोपी ने पूरे परिवार का रोड एक्सीडेंट में अकाल मृत्यु का डर दिखा कर अनुष्ठान करने 15 लाख रूपये की मांग करने लगा। तब परेशान हो कर प्रार्थी ने ब्रह्म दत्त इंगले के खिलाफ पुरानी बस्ती रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसी बीच आरोपी पैसे लेने और अन्य जजमानों से मिलने रायपुर आया हुआ था। जिसे पुलिस की टीम ने फाफाडीह के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ पर आरोपी ने स्वीकार किया कि वह तंत्र मंत्र के नाम पर प्रार्थी से रकम वसूले है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एप्पल कंपनी का मोबाइल भी जप्त किया है जिसको अनुष्ठान के समय तोड़ने के नाम पर आरोपी ने प्रार्थी से लिया था। आरोपी के कब्जे से पोथी तांत्रिक होने का विजिटिंग कार्ड भी जप्त किया है। आरोपी ने बताया है कि रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में उसके कई जजमान है। पुलिस ने आरोपी ब्रम्ह दत्त इंगले पिता सुरेश इंगले (30 वर्ष) को विधिवत गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!