Chhattisgarh

मिथुन, सिंह, तुला, कुंभ राशि वालों को देना होगा इन बातों पर ध्यान, जानें आज का राशिफल

Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज रात्रि 10:16 तक त्रयोदशी तिथि फिर चतुर्दशी तिथि रहेगी. आज सुबह 08:32 तक विशाखा नक्षत्र फिर अनुराधा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, धृति योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं शाम 5:15 से 6:15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि- पार्टनरशिप बिजनेस में कुछ वाद विवाद जैसी स्थिति बन सकती है. इस समय धैर्य और विवेक से हल निकालने की जरूरत है. वार्तालाप में नकारात्मक शब्दों का प्रयोग बिल्कुल भी ना करें. नौकरी में संभावना है कि कुछ परिस्थितियों से आप थोड़े विचलित रहेंगे. करियर के मोर्चे पर भी लगभग यही स्थिति बन सकती है.

आपको धैर्य रखना होगा. आप अपनी जरूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें. आप भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कोई और महत्वपूर्ण है. युवाओं को अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, उनकी सेवा करें और आशीर्वाद प्राप्त करें. विद्यार्थियों को यदि कोई बात उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है. अपने मन की आवाज अवश्य सुनें. त्वचा संबंधी की समस्यां से आप परेशान रहेंगे.

वृषभ राशि- नजदीकी मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत रहेगा. साथ ही आप आराम करने तथा हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे. बिजनेस में दिन आपके लिए अपनी किसी महत्वपूर्ण योजना को पूर्ण करने के लिए प्रयास शुरू करने का है. आपको कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है. नए साल पर कारोबार में नई योजनाओं को लागू करना चाहते हैं तो यह समय उपयुक्त है, इन योजनाओं को लागू करने से लाभ की ओर जा सकते हैं. वासी योग के बनने से वर्कस्पेस पर किसी महत्वपूर्ण काम के बनने से मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी.

किसी भी निर्णय को लेने में अपनी अंतरात्मा की आवाज को जरूर सुने. इस समय अस्त-व्यस्त हुई चीजें पुनः व्यवस्थित होना आरंभ हो जाएंगी. निश्चित ही आपको उचित सलाह मिलेगी. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए. पैरों के दर्द से आराम मिलेगा.

मिथुन राशि- प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को अपनी रणनीति में परिवर्तन लाना होगा. कुछ समय सकारात्मक गतिविधियों में अथवा प्रकृति के साथ भी जरूर व्यतीत करें क्योंकि परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव तथा ब्लड प्रेशर से संबंधित समस्या बढ़ सकती हैं. बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सर्वामृत, सुनफा और वासी योग बनने से व्यावसायिक नजरिये से दिन धन लाभ वाला रहेगा. कामकाज के लिए बनाई गई अपनी रणनीति में सफल होंगे.

इस समय कार्यक्षेत्र की व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए ज्यादा समय देने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों के लिए नए सिरे से अपनी प्राथमिकताएं तय करने का दिन है. घर से काम की परिपाटी में आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है लेकिन इसके चलते अपने फैमली और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें.

कर्क राशि- वर्कस्पेस पर सहयोगियों को उनके विचार प्रकट करने से ना रोकें. आपको अपने काम और रिश्तों के प्रति समर्पण दिखाना होगा. इससे आपको भविष्य में काफी सहायता मिलेगी. बिजनेस में आपको नया नजरिया प्राप्त होने की वजह से परिस्थिति में भले ही बदलाव नजर न आए, लेकिन परिस्थिति का सामना कर पाएंगे.

व्यापारी निवेश को आगे ले जाने के लिए अभी से कुछ पैसे बचाकर रखें, बचत ही आपके लिए भविष्य की पूंजी होगी. पार्टनरशिप बिजनेस में कुछ नया करने की प्लानिंग बना रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 के मध्य करें. विद्यार्थियों अपने फील्ड में जो भी पाना चाहते हैं वह अवश्य मिलेगा, आपमें योग्यता की कोई कमी नहीं है, केवल प्रयास करने की आवश्यकता है. पुरानी व्याधी से राहत मिलेगी.

सिंह राशि- बिजनेस में मशीनरी के रखरखाव संबंधी कार्यों में खर्चे बढ़ेंगे. जल्दबाजी और भावुकता में लिए गए निर्णय गलत हो सकते हैं. यह समय धैर्य पूर्वक व्यतीत करने का है. वर्कस्पेस पर आप किसी सहकर्मी को ज्यादा रोक-टोक ना करें. युवा वर्ग को अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए और अधिक प्रयासों की जरूरत है.

फैमली में दिन आपके लिए चुनौतियों से भरा दिन रह सकता है. विद्यार्थियों भविष्य को लेकर परेशान न हों, समय के साथ सब कुछ सुलझ जाएगा. नकारात्मक सोच से बचें और नकारात्मक सोच रखने वाले व्यक्तियों से भी दूर रहें. सेहत के मामले में किसी बात को लेकर चिंतित रहने से आप तनाव में रहेंगे. आने वाले नए साल के भविष्य को लेकर अत्यधिक चिंतन करने से बचें. अत्यधिक चिंतन से बीपी बढ़ेगा और फिर दवा का अतिरिक्त डोस लेना पड़ेगा.

कन्या राशि- स्त्रियों को जोड़ों में दर्द अथवा स्त्री जनित रोगों की वजह से परेशानी रहेगी. बिजनेस  में अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न हों नहीं तो आपके अड़ियल स्वभाव के कारण आप अपना नुकसान कर सकते हैं हालांकि आप खुद को थोड़ा बदलने का प्रयास भी करेंगे. टीम को लीड करने वाले लोग अपने वरिष्ठ के साथ बातचीत बंद न करें, समय समय पर उनके साथ मीटिंग करते रहें.

काम के साथ-साथ अपने व्यवसाय का भी ध्यान रखें. दिन भर की व्यस्तता के बाद पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना सारी थकान को भुला देगा. विद्यार्थियों सोशल मीडिया पर मजाक के मूड में रहेंगे.

तुला राशि- फैमली में आपकी सलाह काम आएगी इसलिए अपनी बात कहने से झिझक न करें. खुले दिल से सभी की सहायता करें. दाम्पत्य जीवन शांतिपूर्ण गुजरेगा. बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. इसलिए अड़ियल स्वभाव से दूर रहें. नए साल के लिए कुछ नया प्लानिंग कर सकते है. कारोबारियों के लिए अच्छी खबर है, उनके माल की खूब बिक्री होने की संभावना है.

बिजनेस में किसी योजना के आगे बढ़ जाने से थोड़ा दबाव कम हो सकता है. नौकरी में आपको कुछ मामलों में अधिकारियों से रियायत मिल सकती है. खिलाड़ियों को जिस लक्ष्य को पाना चाहते हैं, वह मिलेगा, लेकिन कई सारी जटिल बातों का सामना करना पड़ सकता है. आंखों के दर्द से आराम मिलेगा.

वृश्चिक राशि- विद्यार्थियों व्यर्थ की चिंताओं में मिले हुए अवसर को न गवाएं. पार्टनरशिप बिजनेस में दोनों भागीदारों की सूझबूझ बड़ी डील को भुना सकती है, तैयार रहिए. बिजनेस में आपके लिए अच्छे परिणाम पाने के लिए थोड़ी अतिरिक्त परिश्रम करने का दिन है. आपकी मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा.

बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सर्वामृत, वासी और सुनफा योग के बनने से धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं. वर्कस्पेस पर किसी प्रोजेक्ट में आपकी वजह से जो नुकसान हुआ है, उसे दूर करने के लिए अनुभवी व्यक्ति का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन में रिश्तों के लिए आपको समय निकालने की आवश्यकता है. इससे आप में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर निवेश करना चाहिए, नई हेल्थ बीमा पॉलिसी ले सकते हैं.

धनु राशि- इस समय व्यवसायिक गतिविधियों को लेकर ग्रह स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं है. अधिक मेहनत और परिणाम कम मिलने जैसी स्थिति रहेगी. कार्य विस्तार संबंधी योजनाएं भविष्य में जल्दी ही फलीभूत होगी लेकिन कुछ समस्याएं आएगी. वर्कस्पेस पर दिन आपके लिए थोड़ी उथल-पुथल वाला रह सकता है.

अपनी बातों को छुपाने से अच्छा होगा कि फैमली में किसी के साथ शेयर करें, समाधान निकलने की पूरी संभावना है. विद्यार्थियों के लिए दिन अपनी काबिलियत को ध्यान में रखते हुए ही जिम्मेदारियां लेने का है. क्षमता से अधिक आपके लिए मुसीबत बन सकता है. नए साल पर अपने सेहत को बेहतर रखने के लिए आप अभी से ही अपनी सेहत के प्रति सावधान हो जाएं. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना प्राथमिकता पर रखें. योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, धीरे धीरे इसका लाभ बिना किसी साइड इफेक्ट के मिलेगा.

मकर राशि- सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. अगर आप बिजनेस संबंधी किसी यात्रा पर जा रहे हैं, तो सुबह 7:00 से 9:00 और शाम 5:15 से 6:15 बजे के मध्य करें. ऑनलाइन मीटिंग से उसे पूरा करें तो आपके लिए और आपके परिवार के लिए बेहतर रहेगा. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश पूरी होने का समय आ गया है, अब युवाओं को राहत मिलेगी.

वर्कस्पेस पर कामकाज के मामले में आपका साहस काफी ऊंचा रहने वाला है. आपका शिष्ट व्यवहार सभी को आपकी और आकर्षित करेगा. वर्तमान वातावरण को नजर रखते हुए समय बहुत ही सावधानी से व्यतीत करने का है. विद्यार्थियों की परिस्थिति जल्द ही अनुकूल हो जाएगी.

कुंभ राशि- नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यभार की अधिकता की वजह से तनाव में रहेंगे. वर्कस्पेस पर आपको अपने अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए फोकस करना होगा. पारिवारिक सदस्यों के बीच उचित तालमेल से घर की ऊर्जा सकारात्मक बनी रहेगी. विवाहेतर संबंधों से दूर ही रहे. विद्यार्थियों के अपने फील्ड में प्रयास सार्थक रहेंगे. हार्मोंस जांच करवाएं तो ठीक रहेगा.

इसकी वजह से थकान और तनाव जैसी स्थिति महसूस हो सकती है. वासी, बुधादित्य, सर्वामृत, लक्ष्मीनारायण और सुनफा योग बनने से बिजनेस में आपका अधिकतर समय मार्केटिंग संबंधी कार्य में व्यतीत होगा, रुकी हुई पेमेंट भी हासिल होगी. बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. शेयर तथा तेजी मंदी से संबंधित व्यवसाय में उचित मुनाफा होने की स्थिति बन रही है. सेल्स मार्केटिंग के लोगों को सक्रिय रहना चाहिए, जो व्यापारी विदेशी कंपनियों के साथ जुड़ कर कारोबार करते हैं या विदेशी कंपनियों के माल को डील करते हैं, उन्हें लाभ होगा.

मीन राशि- बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण, सर्वामृत, वासी और सुनफा योग के बनने से आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में सफलता प्राप्त करेंगे. वर्कस्पेस पर काम अपेक्षा के अनुसार आगे बढ़ता रहेगा, लेकिन किसी भी प्रकार की बड़ी प्रगति या बड़ा बदलाव देख नहीं पाएंगे. पति-पत्नी में संवाद सुधरता हुआ नजर आएगा.

पक्षियों के खाने पीने की व्यवस्था करें. जीव जन्तुओं की रक्षा को लेकर सामाजिक कार्य में हिस्सा लें. विद्यार्थियों एकाग्रचित होकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, अभी मेहनत से की गई पढ़ाई ही भविष्य में काम आएगी. आपको सेहत  पर अधिक ध्यान बनाए रखना आवश्यक होगा. हेल्थ से संबंधित चिंता नहीं होगी, लेकिन शारीरिक स्वास्थ्य ठीक बनाए रखने के प्रयास करते रहें. शारीरिक कमजोरी अधिक रह सकती है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!