National

मेरे बेटे को फांसी दो, उसने बलि दी है… पिता ने सरकार से लगाई गुहार

उत्तरप्रदेश। बहराइच में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपने ही भतीजे की बलि दे दी। अब आरोपी के पिता ने हत्यारोपी बेटे के लिए सजा की मांग की है। पिता ने सरकार से गुहार लगाई है कि उसके बेटे को फांसी की सजा दी जाए, क्योंकि उसने भतीजे की बलि दी है। अगर ऐसा न किया गया तो वो जेल से छूटने के बाद किसी बच्चे या उसकी ही हत्या कर देगा।

मामला जिले के थाना कोतवाली नानपारा के परसा अगैया गांव का है। यहां 23 मार्च को श्रीकिशुन का परिवार रिश्तेदारी में मुंडन संस्कार में शामिल होने नवाबगंज गया था। उनका दस साल का बेटा विवेक, भाई चिंताराम और दूसरे भाई रामकिशुन का बेटा अनूप व उसकी बहन घर में ही रुके थे। विवेक जब दोपहर में स्कूल से लौटा तो अनूप के कहने पर खेत चला गया। यहां साजिश के तहत अनूप ने फावड़े से उसका गला काट दिया। इसके बाद तांत्रिक के बताए अनुसार पड़ोस के मंदिर में पूजा करने चला गया। इस साजिश में अनूप के साथ पड़ोस के गांव का तांत्रिक जंगली और उसका चाचा चिंताराम भी शामिल था। तांत्रिक ने अनूप से कहा था, अगर उसने नरबलि दे दी तो अक्सर बीमार रहने वाला उसका ढाई साल का बेटा ठीक हो जाएगा। इसके बाद चिंताराम ने भी उसे ऐसा करने की सलाह दे डाली।
फिर योजना अनुसार अनूप ने चचेरे भाई की बलि दे दी और शाम को घरवालों को बताया कि तीन लोगों ने उससे जानकारी दी है कि खेत में विवेक की लाश पड़ी है। परिजनों की सूचना पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और मामले के खुलासे के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वायड का सहारा लिया। पुलिस जांच में हत्या में तांत्रिक एंगल सामने आया। जिससे पूछताछ के बाद पूरी साजिश का पर्दाफाश हो गया। बहराइच पुलिस ने हत्या में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, मामले का खुलासा होने पर हत्यारोपी के पिता ने सरकार से बेटे को फांसी की सजा देने की गुहार लगाई है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!