National

कोर्ट में सत्येंद्र जैन मामले की सुनवाई खत्म, फैसला सुरक्षित, कल दोपहर 3 बजे आएगा आदेश

 नईदिल्ली: राउज़ एवेन्यू कोर्ट में सत्येंद्र जैन मामले की सुनवाई ख़त्म हो गई है। कल दोपहर 3 बजे आदेश आएगा। ऑर्डर रिज़र्व रखा गया है। सत्येंद्र जैन को जेल में खाने से जुड़े मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। जेल के अधिकारी रिपोर्ट्स के साथ कोर्ट पहुंचे थे। सत्येंद्र जैन की ओर से वकील राहुल मेहरा ने दलीलें दीं। उन्होंने कहा था कि कोई नाश्ता नहीं कर सकता, इसे लेकर कोई नियम नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि जब तक जान को खतरा न हो, धार्मिक उपवास की भी इजाजत है।

सत्येंद्र जैन के वकील ने अपनी दलील में कहा था कि मेडिकल ऑफिसर की रिपोर्ट बताती है कि कुछ तत्व मिसिंग हैं। इससे स्वास्थ्य प्रभावित न हो, इसके लिए उन्होंने एक चार्ट दिया है जिसमें फल और सब्जियों का दिन में दो बार सेव करने की सलाह दी गई है। कुछ वे उपलब्ध करा रहे थे और कुछ हम खरीद रहे थे। सत्येंद्र जैन के वकील ने कोर्ट में कहा कि 6 नवंबर के बाद से उन्होंने (जेल प्रशासन) फल और सब्जियों की सप्लाई रोक दी। कोर्ट ने कहा कि ये कहां लिखा है कि जेल उपलब्ध करा रहा है। इसके बाद सत्येंद्र जैन के वकील ने कहा कि ये डॉक्टर का लिखा है। चार महीने से फल और सब्जियां उपलब्ध कराई जा रही थीं।

जेल के अंदर की सत्येंद्र जैन की ऐश देखकर हर कोई हैरान

एक बार भी सत्येन्द्र जैन के वकील या उनकी पार्टी के लोग इन वीडियो को गलत नहीं बता रहे हैं। एक दिन पहले जो वीडियो सामने आए हैं वो 13 सितंबर, 1 अक्टूबर और 3 अक्टूबर के हैं। इन वीडियो में जेल के अंदर की जैन की ऐश देखकर हर कोई हैरान है। वीडियो में जो भी दिख रहा है वो जेल मैनुअल का खुला उल्लंघन है।

बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन पिछले 5 महीने से न्यायिक हिरासत में हैं। इस बीच सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल से एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें वे जेल के अंदर फल और ड्राई फ्रूट खाते नजर आ रहे हैं। जबकि जैन ने जेल प्रशासन पर ठीक से खाना नहीं देने का आरोप लगाया है। इससे पहले वाले वीडियो में जैन तिहाड़ जेल के अंदर मसाज करवाते दिख रहे थे और जो शख्स उनकी मसाज करता नजर आ रहा था वह फिजियोथेरेपिस्ट नहीं, बल्कि एक कैदी है जो दुष्कर्म के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!