Chhattisgarh

Horoscope Today : मेष, सिंह, धनु और कुंभ राशि वाले सावधान, जानें आज का राशिफल

Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार 17 दिसंबर 2022, शनिवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. इस दिन उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा और चंद्रमा कन्या राशि में रहेगा. शनिवार को आयुष्मान रहेगा. इस दिन ग्रहों की चाल राशियों पर क्या प्रभाव डाल रही है? आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष- मेष राशि के जातकों आज सूझबूझ दिखाते हुए आगे बढ़ना होगा और अपने कामो मे बिल्कुल लापरवाही ना बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका कोई महत्वपूर्ण निर्णय यदि लंबे समय से लटका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है.  आपको एक बजट बना कर चलना बेहतर रहेगा व  जिम्मेदारी से कार्य करें, नहीं तो कार्य क्षेत्र में आप से कोई गलती हो सकती है.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ कमजोर रहने वाला है.  आप मन से कुछ नया करने की सोचेंगे और घर परिवार में साज सज्जा पर भी आजा पूरा ध्यान देंगे.  विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी. आपके किसी काम के लिए किए गए निरंतर प्रयासों से आज आपको सफलता मिलेगी. आय में वृद्धि होगी.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन विनम्रता व विवेक से काम करने के लिए रहेगा. आज आपको बड़ों का सहयोग व सानिध्य मिलेगा. अपनों से आपकी नजदीकिया बढ़ेंगी और निजी मामलों में धैर्य बनाए रखें. घर परिवार में चल रही  समस्या को बातचीत के जरिए सुलझाना होगा.  आप अपने विचारों से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे.

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन महत्वपूर्ण उपलब्धि दिलाने वाला रहेगा. आप जनकल्याण के कार्यों से जुड़ेंगे, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें  कोई पद मिल सकता है, जिससे उनकी मान व प्रतिष्ठा बढेगी. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज वाद-विवाद में ना पड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है.  आप जिम्मेदारी से अपने माता-पिता के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज जनकल्याण की भावना आपके मन में रहेगी और भाईचारे की भावना को बढ़ावा मिलेगा. घर परिवार में  आपको कोई निर्णय  जल्दबाजी में नहीं लेना है, नहीं तो बाद में आपके लिए समस्या हो सकती है. आज आपकी सुख व में समृद्धि बढ़ेगी. कारोबार कर रहे लोगों के लिए आज दिन तेजी लेकर आएगा.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए आज साझेदारी में किसी काम को करने के लिए रहेगा.  आप अच्छे  संपर्कों  का पूरा राग उठाएंगे और कार्यक्षेत्र में  आपको मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन  आप अपनी वाणी व व्यवहार से  दोनों जगह लोगों का दिल जीत लेगे और  विद्यार्थी  खेल प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकते हैं.

तुला- तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन परोपकार के कार्य के लिए रहेगा.  दान धर्म में पूरे रुचि दिखाएंगे और जल्दबाजी में  कोई काम ना करें.  आपको कार्यक्षेत्र में कुछ अनजान लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपको नुकसान पहुंचा सकता हैं. आपको अपने लिए गए निर्णयों से खुशी होगी, क्योंकि आप किसी काम को अंजाम दे सकते हैं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आज आपकी प्रतिस्पर्धा के में रुचि बढ़ेगी, लेकिन आपको कुछ नई उपलब्धियां मिलने के बाद आपको उन पर काम शुरू करना होगा.  आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है.

धनु- धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कैरियर को लेकर कुछ समस्या भरा रहेगा.  आपको ससुराल पक्ष से कोई लाभ मिलता दिख रहा है. आपकी  मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आप  कुछ अधिकारियों से वाद-विवाद में ना पड़े और आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको  अपने अनुभवों का पूरा लाभ मिलेगा, क्योंकि आज आपसे कार्य क्षेत्र में किसी बात को लेकर सलाह मशवरा किया जा सकता है.

मकर- मकर राशि के जातको के लिए दिन धार्मिक गतिविधियों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा.  आपको अपनी शिक्षा पर पूरा जोर देना होगा और अध्यात्म के प्रति  आपकी रूचि बढ़ेगी.  आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय को समय रहते लेना होगा, नहीं तो बाद में समस्या आ सकती है. व्यापार कर रहे लोगों के लिए  कोई अच्छा उछाल आएगा.  आपको भाग्य का साथ मिलने से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा.  आप बड़ों की बात सुने व समझें और उस पर अमल करें, जिससे आप अपने घर परिवार में यदि कुछ उलझन आ रही थी, तो उन्हे भी आसानी से निपटा पाएंगे. किसी शारीरिक कष्ट को  नजरअंदाज ना करें. आपको अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्य को धैर्य रखकर निपटाना  होगा.

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन पारिवारिक रिश्तो में मजबूती लेकर आएगा. यदि आपके कुछ निजी मामले आपको समस्या दे रहे हैं, तो उसमे किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें. कार्यक्षेत्र में आपकी कार्य क्षमता को बल मिलेगा और आप घर व बाहर दोनों जगह सामंजस्य बनाने में कामयाब रहेंगे. आप अपने खान-पान पर ध्यान दे, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!