National

युवक ने की अपने बड़े भाई की हत्या, पिता के साथ मिलकर पार्क में फेंका शव

नई दिल्ली: बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक युवक ने अपने भाई की हथोड़ा मारकर हत्या कर दी। मादक पदार्थ के लगातार सेवन और परिवार के साथ रोजाना के झगड़ों को लेकर भाई ने भाई की हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारोपी ने पिता के साथ मिलकर भाई के शव को पार्क में फेंक दिया। बाद में थाने पहुंच कर भाई की हत्या की जानकारी खुद पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है। मंगोलपुरी थाना प्रभारी स्टाफ समेत मौके पर पहुंचे और आरोपी ललित की निशानदेही पर घर के पास पार्क में चादर में लिपटा शव बरामद कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि मृतक नशे में परिवार वालों के साथ मारपीट करता था।

जानकारी के अनुसार, 14 दिसंबर को ललित कुमार नाम का व्यक्ति मंगोलपुरी थाना पहुंचा और उसने खुलासा किया कि 13 दिसंबर को उसने अपने भाई जयकिशन उर्फ जयचंद (23) पुत्र ओमप्रकाश निवासी मंगोलपुरी की हत्या कर दी। उसके बाद घर के पास पार्क में लाश को फेंक दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका छोटा भाई जयकिशन नशे का आदी था। पैसों के लिए परिवार के लोगों से हमेशा झगड़ा और विवाद करता था। 12 दिसंबर की शाम को उसके भाई ने अपनी मां की पिटाई की थी।

आरोपी के मुताबिक 13 दिसंबर को जब उसके पिता और अन्य भाई आकाश अपने काम पर गए तो उसने भाई के सिर पर हथौड़े से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को पलंग के नीचे छिपा दिया। शाम को उसने परिजनों को जयकिशन की हत्या के बारे में बताया। इसके बाद उसने अपने पिता के साथ शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की, विफल होने पर शव को पार्क में फेंक दिया। पुलिस ने आरोपी ललित (26) और उनके पिता ओमप्रकाश (60) को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही जांच शुरू कर दी है। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!