National

Horoscope Today : सभी 12 राशियों का राशिफल : मिथुन, कन्या, धनु राशि वालों को मिलेगी करियर में सफलता

Horoscope Today : ज्योतिष के अनुसार 31 मई 2023, बुधवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. मेष राशि वाले किसी बाहरी व्यक्ति के मामले में हस्तक्षेप ना करें, वृषभ राशि वालों की किसी बात को लेकर बेवजह बहसबाजी हो सकती है, कन्या राशि वाले किसी काम को करने को लेकर पूरा विचार-विमर्श कर सकते हैं. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत व लगन से कार्य करने के लिए रहेगा. आप किसी दिखावे के काम में आगे ना बढ़े और आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ है, तो  आपको उसे समय रहते पूरा करना होगा. घूमने फिरने के दौरान  आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. आप अपनी अच्छी सोच का कार्य क्षेत्र में लाभ उठाएंगे. किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से  आपको कोई नुकसान सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातको के लिए दिन  खुशियों भरा रहने वाला है. आपको कुछ नए अनुबंधों से लाभ मिलेगा और बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को  तरक्की मिलने से खुशी होगी, लेकिन जो लोग सरकारी नौकरी में कार्यरत है, उन्हें कुछ समय और रुकना होगा और उसके बाद ही उन्हें कोई राहत मिलती दिख रही है, लेकिन आपको किसी नए काम की शुरुआत आज बातचीत करके ही करनी होगी. यदि कोई लड़ाई झगड़ा हुआ, तो बाहरी व्यक्ति उसका फायदा उठा सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है. आप किसी नए मकान व वाहन आदि की खरीददारी की  योजना भी बना सकते हैं और परिजनों को आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. किसी परिजन की सलाह पर चलकर  आपको अच्छा लाभ मिलता दिख रहा है. यदि आपसे पहले कोई गलती हुई थी, तो आप उसके लिए भी माफी मांग सकते हैं. जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के अंदर आज परस्पर प्रेम बना रहेगा और वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग  आज आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को ना रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है और अपनों से किए हुए किसी वादे को आप पुरा अवश्य करेगे. कारोबार कर रहे लोग  किसी से बहस बाजी में ना पड़े और सामाजिक कार्यों में आपको  किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातको के लिए दिन  मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है और आप वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात को लेकर जिदद न करे, नहीं तो उन्हे आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. आपका मन किसी बात के लिज उत्साहित  रहेगा और किसी बात से आपका मनोबल और बढ़ेगा, जो आपको खुशी देगा और आप  परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपके कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपके किसी नए काम को पहल करने की आदत आपको समस्या दे सकती है और यदि कोई संपत्ति संबंधित विवाद आपका लंबे समय से चल रहा है, तो उसमें पिताजी से बातचीत अवश्य करें.  आप कुछ अनुचित लोगों से दूरी बनाकर रखे, तो आपका आपके लिए बेहतर रहेगा और परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा. यदि लेनदेन के मामले में आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है और आप मन में किसी से क्रोध व बैर ना रखें, नहीं तो आप परेशान रहेंगे. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात हो सकती है, लेकिन आप किसी से  अपने मन की बातों को शेयर करना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आप अपनी अलग पहचान बनायेंगे और आय में वृद्धि होने से आज आपको खुशी होगी, लेकिन आपके कुछ खर्चे भी तेजी से बढ़ेंगे, जो आपको समस्या दे सकते हैं. आपका  कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
धनु राशि के  जो जातक कामकाज की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए आज दिन अच्छा रहेगा और आप जिम्मेदारी से काम करके सभी को हैरान करेंगे.  करीबियों का आपको सहयोग बना रहेगा और सभी पर विश्वास करना आज आपको नुकसान दे सकता है. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उनकी उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी, लेकिन कोई काम  आप अपनो के ऊपर ना छोड़े, नहीं तो वह उसे लंबा लटका सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन धार्मिक कार्य से जुडकर नाम कमाने के लिए रहेगा और आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी. आपको किसी महत्वपूर्ण योजना में धन लगाने से अच्छा लाभ मिल सकता है. यदि आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो अवश्य जाएं, क्योंकि वह आपको अच्छा लाभ अवश्य देकर जाएगी. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जो जातक व्यापार कर रहे हैं, उन्हें अपनी योजनाओं से अच्छा खासा लाभ मिलेगा, लेकिन परिवार के सदस्यो के बीच चल रही अनबन आपका सिर दर्द बनेंगी और आपके  प्रताप  व प्रभाव वृद्धि होने से  आपको खुशी होगी और कुछ नए लोगों से आप दूरी बनाए रखें. स्वास्थ्य में चल रही  समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया था, तो बाद में वह आपका सिद्धार्थ बन सकती है. माता जी से आपको अपने मन की किसी बात को कहने का मौका मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन रक्त संबंधी रिश्ते में मजबूती लेकर आएगा. कार्यक्षेत्र में आप वाणी की मधुरता को बनाए रखें और छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करें. आप अपने कामों को समय रहते पूरा करें . आपके धन-धान्य में वृद्धि होने से  आपको खुशी होगी और स्थापित की भावना को बल मिलेगा, लेकिन आपके  कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है, जिसके लिए आपको उनसे माफी मांगनी होगी.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!