National

Horoscope Today : सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल…वृष, सिंह, तुला, कुंभ राशि वालों को मिलेगा धनलाभ

Horoscope Today :  ज्योतिष के अनुसार 02 अगस्त 2023, बुधवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. वृषभ राशि वाले अपनी वाणी व व्यवहार में संयम बनाए रखें, क्योंकि इससे आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं. आप आज किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें. अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातको के लिए दिन कुछ उलझने लेकर आएगा.  आपको उलझनों के कारण समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करूं और किसे बाद में. आपके स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्याएं आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, तो उनसे भी  आपको काफी हद तक राहत मिलेगी, लेकिन यदि आप अपने बिजनेस को लेकर किसी से धन उधार लेने की सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा  पूरी हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा और आप अपने परिजनों का प्रत्येक काम में पूरा साथ देंगे और जीवनसाथी के साथ किसी बाहरी व्यक्ति के कारण रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है. आपको  कोई काम अपने किसी मित्र की सहमति से करना बेहतर रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को  अपने साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको अपने कार्यक्षेत्र के कामों की चिंता सता सकती है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन ऊर्जावान रहने वाला है.  आपको किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा और आपके अंदर आज एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे सही कामो में लगाये, नहीं तो वह भी व्यर्थ हो सकती है. परिवार  में आप लोगों को कही पिकनिक आदि पर ले जाने की योजना बनाएंगे और  किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम के होने से परिवार में सभी सदस्य एकजुट रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दोनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है. परिवार में  आपका मान सम्मान बढ़ाएगी और आपको एक से अधिक स्रोतों से आए प्राप्त होगी. किसी कानूनी मामले में आपको संभाल कर रखना होगा, नहीं तो विरोधी  आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रख सकते हैं और आप  कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे. आपको अपने कामों के लिए सूची बनाकर चलना होगा.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन अत्यधिक मेहनत भरा रहेगा . यदि आपके कामों में कुछ व्यवधान आ रहे हैं, तो वह आज दूर होंगे और आपके कुछ नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपको  किसी की यात्रा पर जाते समय वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने भय सता रहा है. बिजनेस में यदि आपने किसी को पार्टनर बनाया, तो वह  आपको धोखा दे सकता है. वर्क फ्रॉम होम में कार्य कर रहे लोगों को आज कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में  किसी बात को लेकर माहौल तनावपूर्ण रहेगा, जिसका असर आपके काम पर भी पड़ सकता है, उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है और कार्य क्षेत्र में  आपको किसी बात को लेकर उलझने रहेगी, जिसके कारण आपका काम करने में मन नहीं लगेगा. संतान को आप संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे, लेकिन किसी सरकारी काम में  आप उसकी नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा और किसी पुराने मित्र से मिलकर  आपकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. यदि आप किसी नए वाहन के खरीदारी करने की सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी होगी और आपको घूमने फिरने के दौरान  कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती हैं. आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको यदि किसी बात को लेकर समस्या आ रही थी, तो वह आज दूर होगी और आप धन की कमी को लेकर  थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और जीवनसाथी से यदि कोई मतभेद चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा. नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को  किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है. शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग  अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यर्थ के झगड़े व झंझटो से बचने के लिए रहेगा. आपके कुछ विरोधी अधिकारी क्षेत्र में आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं, जिससे आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से बाहर निकाल पाएंगे. व्यवसाय कर रहे लोगों के कामों में कुछ विरोध आएंगे, लेकिन उन्हें उनका डटकर सामना करना होगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो बाद में आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है.  आपको किसी बड़े लाभ को लेकर जोखिम उठाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. आप किसी यात्रा पर जाने जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलने के लिए रहेगा. किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है. परिवार में लोग  आपके दिए गए सुझावों का विरोध कर सकते हैं, जिनसे आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. कार्य क्षेत्र में आपने यदि किसी नए काम की शुरुआत की तो, वह आपके लिए अच्छी रहेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको बिजनेस में  किसी विशेष डील  फाइनल करने का मौका मिलेगा और आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. परिवार में लोग  आपकी बातों का पूरा मन रखेंगे. आपने कोई स्कीम में यदि धन लगाया, तो आप भविष्य मे अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे, लेकिन संतान पक्ष की ओर से आपको  कोई शुभ सुचना सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातको के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है.  आपको यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो उसमें भी सुधार होगा और आप अपने जीवनसाथी के करियर को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं. आपको रुका हुआ काम पूरा होने से  आपको खुशी होगी. आप अपनी वाणी व व्यवहार पर संयम बनाए रखें, तभी आप लोगों से आसानी से काम निकलवा पाएंगे. यदि आपकी तरक्की के मार्ग में कुछ बाधा आ रही थी, तो वह आज दूर होगी.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!