National

Horoscope Today : सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल….वृष, तुला, धनु, कुंभ राशि वाले भूलकर भी ना करें ये काम

Horoscope Today  :  ज्योतिष के अनुसार 07 अगस्त 2023, सोमवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. तुला राशि वालों का मन किसी काम को करने में नहीं लगेगा, लेकिन आपको  अपने आवश्यक कामों में ढील देने से बचना होगा. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के  लिए दिन परोपकार के कार्यों को करने के लिए रहेगा. आप दान पुण्य के कार्या में आगे रहेंगे और दूसरों की मदद के लिए आप आगे आएंगे.  आपको सिर दर्द, खांसी, जुकाम आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं. कार्य क्षेत्र में  आप यदि कुछ बदलाव करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएंगे और आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा, नहीं तो उसके लिए बाद में आपको पछतावा  होगा.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन धार्मिक आयोजनों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा और किसी सामाजिक  समस्या को लेकर यदि आप परेशान थे, तो आपकी वह समस्या आज दूर होगी. परिवार में  किसी सदस्य के कैरियर को लेकर कोई असम फैसला बहुत ही सोच विचार कर ले और  आपका मन भगवान के भक्ति में खूब लगेगा, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को हैरानी होगी, लेकिन  आप अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन ऊर्जावान रहने वाला है.  आप अपनी उर्जा को सही कामो  में लगाएं और माता-पिता के आशीर्वाद से आपको अक्समात लाभ मिल सकता है और कार्य क्षेत्र में  आपकी खुशी होगी. विरोधियों की बातों पर पूरी निगरानी रखनी होगी और आप  किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं, जिससे आप यदि किसी समस्या को लेकर परेशान थे, तो वह भी  दूर होगी. किसी संपत्ति संबंधित मामले में  आपको सलाह मशवरे से आगे बढ़ना बेहतर रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए दिन अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा.  आप अपने किसी काम के पुराना होने के कारण यदि परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या आज दूर होगी.  आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर अच्छा-खासा पैसा खर्च करेंगे, जिसमें आपको जीवन साथी से बातचीत बहुत ही सोच विचार कर करनी होगी. यदि आपके ऊपर कुछ कर्जा था, तो उसे भी  आप काफी हद तक उतारने की कोशिश करेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है, जो लोग सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हे अपने कामों को पूरा फोकस करना होगा और नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को आज सावधान रहने की आवश्यकता है. आपके कष्टो में आज वृद्धि होगी, जो आपको खुशी देगी. यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह  आपको वापस मिल सकता है. आपका किसी नए वाहन को खरीदने का सपना पूरा होगा.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए दिन सुख सुविधाओ में वृद्धि लेकर आने वाला है, जिससे आपको खुशी होगी और आपको अपने जरूरी कामों की  उम्मीद  नहीं थी, वह काम भी आज पुरे हो सकते हैं. कारोबार में  आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा. पारिवारिक जीवन में यदि किसी समस्या को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो वह भी आज दूर होगी.  आपको बेवजह के तनाव के कारण तनाव बना रहेगा.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको एक से अधिक स्त्रोतो से आय प्राप्त होगी. विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसमें आज उन्हें जीत अवश्य मिलेगी और कारोबार में आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा. आप  कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में दिन का काफी समय करेंगे. आपको अजनबी  लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी. आपकी कोई गलती  परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको कार्य क्षेत्र में अपने इंजीनियर से काम निकलवाने के लिए बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो आपका वाद विवाद बढ सकता है. छोटे बच्चे  आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आपको घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर अपने किसी परिजन से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सकेगी.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. मार्केटिंग से जुड़े लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है और आपने यदि साझेदारी में किसी काम की शुरुआत की थी, तो इससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. यदि आप अपने कामों को लेकर कोई प्लानिंग कर रहे थे, तो वह आज पूरी हो सकती है. यदि  किसी संपत्ति का सौदा करने जा रहे थे, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाचं ले, नहीं तो समस्या हो सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, क्योंकि उनको  बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिल सकता है और परिवार में लोग  उनकी बातों का पुरा मान रखेंगे, जिससे उन्हें खुशी होगी. आप यदि एक नौकरी को छोड़कर दूसरी को ज्वाइन करेंगे, तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा होगा. आप अपने मन की किसी बात को लेकर आज थोड़ा परेशान रहेंगे. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उलझने लेकर आना है. आपको उलझनों के कारण समझ नहीं आएगा कि इस काम को करूं और कैसे पहले करूं इसका असर आपके काम भी पड़ सकता है. आपका कोई मित्र धन संबंधित जानकारी दे सकता है. यदि आपका कोई कानूनी मामला लंबे समय से चल रहा था, तो उसमें आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करें. आपका कोई पुराना लेनदेन  आपके लिए समस्या बन सकता है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उतार-चढ़ाव लेकर आने वाला है. आपको व्यवसाय के कामों के लेकर  लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है और परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ खुशनुमा पल व्यतीत करेंगे. आप  संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को लेकर परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं. भाई व बहनों से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो वह  दूर होगी और व्यापार में आप अपनी आंख व कान खुले रखकर कार्य करें.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!