National

Horoscope Today : जानें आज का सभी राशियों का राशिफल…मिथुन, कन्या, तुला राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Horoscope Today : ज्योतिष के अनुसार 04 जुलाई 2023, मंगलवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. कुंभ राशि वाले बिजनेस के किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में आप किसी की बातों में आने से बचें. अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशियों भरा रहेगा और परिवार में किसी सदस्य को आज नौकरी मिलने के कारण माहौल खुशनुमा रहेगा और सदस्यों के भी चल रहा  आपसी मतभेद भी खत्म होगा. आपको यदि किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करे और आप  जल्दबाजी में कोई निर्णय ले सकते हैं, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा  विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको बिजनेस में चली आ रही समस्याओं के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत की आवश्यकता होगी और आपके माताजी की सेहत में चल रही समस्या को नजरअंदाज नहीं करना है, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है. पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रहेगा और आपकी मेहनत आज रंग लाएगी. आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा और रूपए पैसे से जुड़ा कोई मामला आज सुलझ सकता है. आपने किसी कार्य में लापरवाही की, तो उसमें कोई कमी आ सकती है और  आपको छोटे-छोटे बातों पर क्रोध करने से बचना होगा, नहीं तो आपके इस व्यवहार को देखकर परिवार के सदस्य भी आपसे नाराज हो सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक  सूचना सुनने को मिल सकती है, जो लोग नौकरी की तैयारी में जुटे हैं, उन्हें अत्यधिक मेहनत करनी होगी.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. व्यवसाय की किसी डील के पूरी न होने के कारण आपका मन परेशान रहेगा और कुछ विरोधी  आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे. आपको अपने कार्यों को लेकर कुछ धन भी खर्च करना पड़ सकता है. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि आपने धन उधार लिया था, तो वह आज आपसे वापस मांग सकते हैं  संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसे पूरी अवश्य करेंगे.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है.  आप बुद्धि व विवेक से निर्णय लेकर वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपके पास अभी तक कमी थी और आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. आपको अपने  कार्यों में जोखिम उठाने से बचना होगा. यदि आपने कोई बड़ा निवेश किया, तो इससे बाद में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है और आप आज किसी नए वाहन को अपने घर ला सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा. अपने व्यवसाय के कामों में को करने में आज आप व्यस्त रहेंगे, लेकिन आप फिर भी उसमें मेहनत में कोई कमी नहीं रखेंगे और आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आप किसी प्रॉपर्टी के खरीदारी करने चाहे, तो उसके चल व अचल पहलुओ को स्वाधीनता से जाचं ले, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको आज कुछ नहीं लोगों से मिलने का मौका मिलेगा. यदि आपको आज किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिले, तो उसने अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ खास रहने वाला है. आपको  बेवजह के बढ़ते खर्चों को लेकर समस्या होगी और कार्य क्षेत्र में किसी  नयी समस्या को सुनना पड़ सकता हैं, लेकिन यदि आपने पार्टनरशिप में किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत की है, तो इससे आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा. माताजी को  आप अपने मन की किसी समस्या को बता सकते हैं, जिसे वह सुलझाने में आपकी मदद करेंगे, जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत  है, उनकी छवि आज और निखर कर आएगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के लिहाज  से कमजोर रहने वाला है.  आपके घर में यदि कलह  की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें अपनी वाणी पर लगाम लगाए और यदि कोई पेट संबंधित समस्या हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें. आपको  किसी पुरानी गलती से  सबक लेना होगा. जीवनसाथी को  आप कहीं घूमाने फिराने ले जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. आपको किसी परिजन से  कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला जुला रहने वाला है. आपको अपने दिनचर्या में बदलाव करने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है. यदि किसी कार्य में विलंब हो रहा था, तो उसमें आप जल्दबाजी न दिखाएं. बिजनेस कर रहे लोग  अपने बिजनेस में किसी को साझेदार बनने से बचे, नहीं तो वह उन्हें धोखा दे सकता है. आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए  अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन कमजोर रहने वाला है. आपको शीध्रगामी  वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी और कार्यक्षेत्र में यदि कोई काम समय से पूरा ना हो, तो उसमें आप संतोष बनाए रखें। शेयर बाजार  में धन का निवेश करने वाले लोग आज दिल खोलकर निवेश कर सकते हैं, जिससे उन्हें अच्छा लाभ मिलेगा. आपकी वाणी की सौम्यता  आपको मान सम्मान दिलवाएगी और  आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बनाएंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है. आप मानसिक रूप से तैयार रहेंगे और किसी लाभ  की परवाह ना करते हुए किसी बड़ी प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं. आपको आज अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा, नहीं तो बाद में आपको समस्या होगी. संतान आपकी उम्मीदों पर खड़ी उतरेगी. यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी  उसे  काफी हद तक उतरने में सफल रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए भागदौड अधिक करनी होगी, तभी आपके काम पूरे हो सकेंगे.  यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे, तो उसमें आपको निराशा हो सकती है और दूसरों पर अत्यधिक भरोसा करने से  आपका कोई सपना अधूरा रह सकता है, लेकिन आपके खर्चों पर आप लगाम लगाये, नहीं तो बाद में आपको समस्या होगी.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!