National

Horoscope Today : जानें आज का सभी राशियों का राशिफल , मेष, कर्क, मकर राशि वालों को मिलेगा धनलाभ

Horoscope Today : ज्योतिष के अनुसार 03 जुलाई 2023, सोमवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है. मकर राशि वाले किसी व्यक्ति को यदि आपने धन उधार दिया था, तो उससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है. रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल 

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन खुशनुमा रहने वाला है. आपको कुछ नए लोगों से मेलजोल करने का मौका मिलेगा और आपको आपकी कोई रुकी हुई डील फाइनल हो सकती है और आप  बिजनेस के किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में आप किसी की बातों में आन से बचें. संतान आपकी उम्मीदों पर खड़ी उतरेगी.

वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधान रहने के लिए रहेगा. कारोबार में यदि आपके सामने कोई समस्या आ रही थी, तो वह  दूर हो सकती हैं. आप अपनी सेहत को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत करेंगे और आप बाहर के खान-पान से परहेज रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. यदि आप  धन संबंधित कोई निर्णय अपने पिताजी से पूछ कर लेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन धन संबंधित मामले में अच्छा  रहने वाला है. व्यापार में लाभ पाने के लिए  आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. आपके कुछ शत्रु आज आपके बनते कामों में रोडा अटकाने की मदद करेगे. यदि किसी धन संबंधित  समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसके लिए आज आपको पछतावा होगा. वरिष्ठ सदस्यो से आप किसी जरुरी मुददे को लेकर बातचीत कर सकते हैं.  आपको कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में कोई काम करने से बचना होगा, नहीं तो वह गलत हो सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी और जीवन के सभी क्षेत्रों में आप आगे बढेगे। आपको यदि किसी नए काम को करने का मौका मिले, तो आप अवश्य करें. आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपकी आर्थिक  स्थिति आपके लिए समस्या बन सकती है और व्यापार में यदि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह  आपके लिए समस्या बन सकती है. आपको से बाहरी व्यक्ति से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें. गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन आनंदमय रहेगा और आप माता-पिता के आशीर्वाद से किसी बड़े निवेश की तैयारी कर सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए रहेगा. आप भविष्य के कुछ योजनाओं को बनाने में दिन का काफी समय व्यतीत करेंगे और व्यस्त रहने के कारण  आप अपने  परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. नौकरी में कार्यरत लोगों को  प्रमोशन मिल सकता है. जीवनसाथी का सहयोग सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता देख रहा है.

तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों के लिए आज मिलाजुला रहने वाला है.  आपकी किसी परीचित से मुलाकात होगी और आप किसी से यदि कोई धन संबंधित मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी. ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आज आपकी कहासुनी हो सकती है. आपको किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा. लेनदेन से संबंधित कोई मामला  आपके लिए खुशखबरी लेकर आ सकता है. कार्य क्षेत्र में  आप किसी की कहानी सुनी बातों में ना आए.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातकों के चारों ओर का वातावरण आज खुशनुमा रहने वाला है.  आप अपने परिजनों को देव दर्शन आदि की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं. परिवार में बड़े सदस्यों के स्वास्थ्य में आ रही समस्याओं को आप नजरअंदाज ना करें और अपने घर के कुछ जरूरी सामानों की सुरक्षा अवश्य करें, नहीं तो समस्या होगी. आपका कोई मित्र  आपके घर दावत पर आ सकता है. संतान को आप किसी नए कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं.

धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है.  आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा. यदि आपने वह किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर की, तो वह उनका फायदा उठा सकता है. प्रेम जीवन जी रहे लोग  अपने साथी के साथ मिलने मिलने के लिए कुछ समय निकालेगे. यदि आपको अपने किसी दोस्त की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें, जो लोग प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन कोई खुशखबरी लेकर आने वाला है.  व्यापार में आपकी रुचि रहेगी और घर के जरूरी कामों को लेकर मित्र के पास जा सकते हैं. व्यापार कर रहे  लोगों की किसी और काम के प्रति रुचि बढ़ेगी. आप अपने किसी काम को लेकर घूमने फिरने जा सकते हैं.  आपको किसी अजनबी के बहकावे में आने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं. संतान  आपकी उम्मीदों पर खड़ी उतरेगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है। रक्त संबन्धी रिश्तों में यदि कोई समस्या चल रही है, तो वह आज दूर होगी और नौकरी पैसा जातकों को आज एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. जीवनसाथी की भावनाओं पर आज अपने नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं. आपको  कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता मिल सकती है.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन अत्यधिक मेहनत भरा रहेगा. व्यापार कर रहे लोगों को मेहनत अधिक करनी होगी, तभी उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को के लिए आज दिन खुशखबरी लेकर आने वाला है. यदि आप परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो वह आज दूर होगी.  संतान को आप कहीं घूमाने फिराने जाने की योजना बना सकते हैं. संतान के भविष्य को लेकर  आप कोई योजना बना सकते हैं.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!