National

अगर आपके पास भी है 5 रुपये का नोट, तो बने करोड़पति, ऐसे बेचें, जानें आसान तरीका

Old Note : कोरोना संक्रमण काल ​​में लॉकडाउन लागू होने से लाखों लोगों का काम छिन गया, जिसके बाद पैसा कमाना एक बड़ी चुनौती बनी हुई है. आर्थिक तंगी के बीच हर कोई इस बीच पैसा कमाना चाहता है, जिससे वह घर का खर्चा आसानी से चला सके। ऐसे में अगर आप भी पैसा कमाना चाहते हैं तो मौज-मस्ती करने वाले हैं। जिन लोगों को इन दिनों पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक है तो उनकी मस्ती आने वाली है।

इन दिनों बाजार में पुराने सिक्कों और नोटों की बोली लगाकर ऊंचे दामों पर नीलाम किया जा रहा है। इससे आप पलक झपकते ही करोड़पति बन सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आप लाखों रुपये कमाने के लिए एक पुराने 5 रुपये के नोट को ऑनलाइन बदल सकते हैं।कुछ रिपोर्टों के अनुसार, यदि आपके पास 5 रुपये का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर है और उस पर 786 प्रिंट हैं, तो आप कुछ वेबसाइटों पर 1 लाख रुपये कमा सकते हैं। बता दें कि कई सालों से ऑनलाइन नीलामी चल रही है और लोगों को पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन एक्सचेंज करके करोड़ों रुपये मिले हैं. आप eBay जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं।

अगर आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपए के नोट की क्लीन फोटो है तो आपको उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड होते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ. इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिका। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी। यह करोड़पति बनने का एक शानदार मौका साबित होगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!