National

IND vs WI 1st ODI : इंडिया-वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे की सीरीज, पहले मुकाबले में भारतीय टीम 3 रनों से जीती, इस प्लेयर का जलवा

डेस्क। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 3 रनों से शिकस्त दी. यह हाईस्कोरिंग मैच काफी रोमांचक रहा, जिसका नतीजा आखिरी बॉल पर निकला. मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

इस जीत के हीरो कप्तान शिखर धवन रहे हैं, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. धवन ने 99 गेंदों का सामना करते हुए 97 रनों की पारी खेली. वह छठी बार नर्वस-90 का शिकार हुए हैं. धवन के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी आखिरी ओवर में मैच पलटकर खुद को हीरो साबित किया है.

गिल और अय्यर ने भी खेली अर्धशतकीय पारी

दरअसल, मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने धवन की पारी के बदौलत 7 विकेट पर 308 रन बनाए थे. इसमें शुभमन गिल ने 64 और श्रेयस अय्यर ने भी 54 रनों का योगदान दिया. विंडीज की ओर से गुडाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन को एक-एक विकेट मिला.

आखिरी ओवर में 15 रन नहीं बना सकी विंडीज

इसके बाद 309 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 49 ओवर में 6 विकेट पर 294 रन बना दिए थे. यहां से टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी और क्रीज पर रोमारियो शेफर्ड 31 और अकील हुसैन 32 रन बनाकर खेल रहे थे.

यहां से धवन ने आखिरी ओवर की कमान मोहम्मद सिराज को थमाई. सिराज भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने ओवर में सिर्फ 11 रन ही बनने दिए. सिराज के इस ओवर में सिर्फ एक बाउंड्री (चौका) लगी, जो शेफर्ड ने लगाई थी. इस तरह विंडीज टीम सिर्फ 305 रन बना सकी और यह मैच 3 रनों से गंवा दिया. भारत के लिए सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके.

सिराज के आखिरी ओवर में नहीं बने 15 रन

पहली बॉल: अकील रन नहीं बना सके
दूसरी बॉल: अकील ने एक रन लिया
तीसरी बॉल: शेफर्ड ने चौका लगाया
चौथी बॉल: शिफर्ड ने दो रन बनाए
पांचवीं बॉल: वाइड का एक रन मिला
पांचवीं बॉल: शेफर्ड ने दो रन बनाए
छठी बॉल: शेफर्ड बाय का एक रन ले सके

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!