Delhi NCRNationalUncategorized

Indian Railway: रेलवे के महाप्रबंधक ने दिए आदेश रात में रेलवे ट्रैक की रखी जाएगी विशेष निगरानी

पिछले कुछ दिनों से कोहरे के कारण रेल परिचालन बाधित हुआ है। कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देर से गंतव्य स्थान पर पहुंच रही हैं। सबसे ज्यादा परेशानी पूर्व व पश्चिम दिशा से दिल्ली आने वाले यात्रियों को हो रही है। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में ट्रैक की निगरानी बढ़ाने को कहा। इसके लिए रात में ट्रैक पर गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया। साप्ताहिक बैठक में उन्होंने कोहरे के दौरान सुरक्षित रेल परिचालन के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की। सभी मंडलों के अधिकारियों ने बताया कि इंजन में फोग सेफ्टी उपकरण लगाने के साथ ही अन्य जरूरी कदम उठाए गए हैं। महाप्रबंधक ने अधिकारियों को ट्रैक की निगरानी बढ़ाने को कहा।

सर्दी के मौसम में पटरी में दरार होने की घटनाएं बढ़ जाती है इसलिए रात के समय गश्त बढ़ाने की जरूरत है। यदि कहीं पटरी में किसी तरह की खराबी हो तो उसे तुरंत दुरुस्त किया जाए। उन्होंने सिग्नल प्रणाली की भी नियमित जांच करने का निर्देश दिया जिससे कि कम दृश्यता वाले मौसम में सुरक्षित रेल परिचालन में किसी तरह की परेशानी न हो।

बृहस्पतिवार को भी कई ट्रेनें देरी से दिल्ली के स्टेशनों पर पहुंची। पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस सवा चार घंटे, गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस चार घंटे, हावडा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस पौने तीन घंटे, कानपुर-नई दिल्ली श्रम शक्ति एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस, वास्को-डी-गामा-हजरत निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस, मुंबई सीएसटी-अमृतसर एक्सप्रेस व रानी कमलापति- हजरत निजामुद्दीन भोपाल एक्सप्रेस ढाई घंटे की देरी से अपने गंतव्य स्टेशन पर पहुंची।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!