National

महंगाई की मार, हैरान कर सकते है पेट्रोल डीजल के नए दाम

नई दिल्ली  :  देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल  की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं. 22 दिसंबर के बाद से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

नई दिल्ली । हर दिन सुबह 6 बजे देश की ऑयल कंपनिया पेट्रोल डीजल का नया दाम जारी करती है। आज भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव नहीं हुआ है। IOCL की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में पेट्रोल 106.31 और डीजल 94.27 रुुपए है। दिल्ली में पेट्रोल 96.72 और डीजल 89.62 रुपए है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल 102.63 और डीजल 94.24 रुपए है। कोलकाता की स्थिती भी पहले जैसे बनी हुई है। यहां पेट्रोल के दाम 106.03 और डीजल के दाम 92.76 है।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल आम पब्लिक को इतना महंगा पड़ता है। फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों के मोर्चे पर आम आदमी को कोई राहत मिलती नजर आ रही है? अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!