National

महाराष्ट्र के नांदेड में IT की छापेमारी : 8 KG सोना, 14 करोड़ कैश,मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

नेशनल न्यूज़। महाराष्ट्र के नांदेड शहर में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां IT टीम ने भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑरेटिव बैंक पर छापा मारा। इस कार्रवाई में 170 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति मिली है, जिसमें 8 किलो सोना, 14 करोड़ कैश शामिल है। 14 करोड़ कैश को गिनने के लिए मशीने मंगवाई गई जिसके बाद भी गिनने में 14 घंटे लग गए। कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली। फाइनेंस कारोबारियों में खलबली मच गई।

नांदेड की भंडारी फैमिली के विनय भंडारी, आशीष भंडारी, संतोष भंडारी, महावीर भंडारी और पदम भंडारी का फाइनेंस बिजनेस है। यहां पर इनकम टैक्स को टैक्स चोरी होने की शिकायत मिली थी। इसी के चलते आयकर विभाग ने भंडारी फाइनेंस के ठिकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में इनकम टैक्स की पुणे, नासिक, नागपुर, परभणी, छत्रपति संभाजीनगर औ नांदेड़ के सैकड़ों अधिकारियों ने संयुक्त रूप में छापेमारी की।

100 से अधिक अधिकारी ने मारी रेड
टीम ने 10 मई शुक्रवार को नांदेड़ में भंडारी फाइनेंस व आदिनाथ कोऑपरेटिव बैंक पर रेड मारी। इस रेड के दौरान 100 से अधिक अधिकारियों की टीम ने छापेमारी की। आयकर विभाग की टीम ने नांदेड़ स्थित अली भाई टॉवर में भंडारी फाइनेंस लिमिटेड के ऑफिस, कोठारी कॉम्प्लेक्स स्थित ऑफिस, कोकाटे कॉम्प्लेक्स में स्थित तीन ऑफिस और आदिनाथ अर्बन मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव बैंक पर संयुक्त रूप से छापेमारी की गई। इसके अलावा कई अन्य ठिकानों पर भी रेड मारी गई। इस छापेमारी के बाद भंडारी फैमिली में खलबली मच गई।

पहली बार हुई इस तरह की छापेमारी
यह पहली बार है जब आयकर विभाग के अधिकारियों ने एक साथ इस तरह की छापेमारी की। विभाग ने बीते शुक्रवार, शनिवार और रविवार तीन दिन तक रेड की प्रक्रिया जारी रखी। इस दौरान सभी दस्तावेजों की जांच की गई। 72 घंटे तक चली इस कार्रवाई में 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति जब्त मिली। विभाग को 8 किलो सोना और 14 करोड़ कैश मिला। फिलहाल IT की टीम अभी भी मामले की जांच कर रही है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!