ChhattisgarhRaipur

कालीचरण महाराज आज पहुंचे रायपुर कोर्ट

 रायपुर : कालीचरण महाराज आज रायपुर कोर्ट में पेश हुए. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा – बीते दिनों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर विवादित टिप्पणी किया था, मुझे आज भी कोई अफसोस नहीं है.. आगे काली माई की इच्छा..मैं न्याय प्रक्रिया पर पूरा विश्वास है और उसका सम्मान करता हूं।

Related Articles

दरअसल बीते दिनों रावणभाठा मैदान में दो दिवसीय धर्म संसद के अंतिम दिन कालीचरण ने अपने भाषण के दौरान राष्ट्रपिता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हुए उनके हत्यारे नाथूराम गोडसे की जमकर तारीफ की थी.

बता दें कि रायपुर में धर्मसंसद के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लाकर अपशब्द कहने वाले कालीचरण महाराज महाराष्ट्र के अकोला के शिवाजीनगर के रहने वाले हैं। भावसार समाज से आने वाले कालीचरण महाराज का असली नाम अभिजीत धनंजय सराग है। एक साधारण परिवार में जन्में अभिजीत के पिताजी धनंजय सराग की अकोला के जयन चौक में मेडिकल शॉप है।

48 साल के कालीचरण महाराज की पढ़ाई शहर के पेठ इलाके के टाउन जिला परिषद स्कूल में हुई है। हालांकि, उन्होंने सिर्फ 8वीं तक की पढ़ाई की है। उन्हें करीब से जानने वालों का कहना है कि भले ही उन्होंने स्कूली शिक्षा नहीं ली है, लेकिन उन्होंने कई धर्मग्रंथों का अध्यन किया है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!