National

जानिए कहां बरसेंगे बादल…देश के इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

  देश के दक्षिणी राज्यों खासकर तमिलनाडु में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अभी तेज बारिश से राहत मिलने की संभावना नहीं है। आईएमडी ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां पूर्वोत्तर मानसून की सक्रियता के चलते बारिश हो रही है। इससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालात यह हैं कि भारी बारिश के चलते बांध के गेट खोलना पड़े हैं, जिससे तमिलनाडु के थेनी, डिंडीगुल, मदुरै, शिवगंगा और रामनाथपुरम जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है।

थेनी में वैगई बांध से 4,230 घन फीट अतिरिक्त जल छोड़ा गया, जिससे बाढ़ की आशंका बलवती हो गई है।  तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश का दौर जारी है और जमजमाव की स्थिति बनी हुई है। भारी बारिश से चितलापक्कम झील का पानी तांबरम के रिहायशी इलाकों में घुस गया है।

क्यों बदला  ​तमिलनाडु में मौसम का मिजाज?

मौसम विभाग यानी आईएमडी ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी का अलर्ट है कि प्रतिचक्रवातीय परिस्थतियों यानी एंटी साइक्लोन की वजह से मौसम का मिजाज बदला है और अभी हालात सुधरने के संकेत नहीं है। मौसम विभाग ने मछुआरों को चेतावनी दी है कि वे समुद्र में न जाएं।

चेन्नई में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी

दरअसल, इस साल चेन्नई में भारी बारिश का पिछले 30 साल का रिकॉर्ड टूटा है।  रामनाथपुरम, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और राज्य के कई तटीय इलाकों में भी बारिश हो रही है। चेन्नई शहर और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है। अगले 24 घंटों में शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!