National

जानें अपना आज का राशिफल : हनुमान जयंती पर मेष, कुंभ, मीन राशि को होगा लाभ ही लाभ

Horoscope Today 6 April 2023, Aaj Ka Daily Horoscope : ज्योतिष के अनुसार 6 अप्रैल 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2023) के पावन अवसर पर हनुमान जी का आशीर्वाद जरुर लें. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. सभी राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)- 
मेष राशि के जातकों के लिए दिन जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा.  आपको नौकरी में यदि कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था, तो वह भी आज दूर होगी. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है और आप दोस्तों के साथ किसी छोटी-मोटी पिकनिक आदि की योजना बनाने  की भी सोच सकते हैं.

वृषभ राशि (Tauras)-
वृषभ राशी के जातको के लिए दिन अनुकूल रहने वाला है. आपको अपने कामों को जल्दबाजी में निपटाना होगा, लेकिन फिर भी आप अपनी आंख व कान खुले रखें. माता जी  आपको यदि  कोई कार्य सौपें, तो उसमें ढील ना बरते. आप भविष्य के कुछ योजनाओं को  जीवन साथी से बातचीत किए बिना ही बना सकते हैं, जिससे वह आपसे नाराज भी हो सकती हैं. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आपको वह वापस मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी और आप परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति भी आसानी से कर पाएंगे.नौकरी मे कार्यरत लोगो की  अधिकारियों से किसी बात को लेकर बहस बाजी हो सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन धर्म-कर्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. आपको व्यापार द्वारा ऐसी योजनाओं में निवेश करना बेहतर रहेगा, जिनसे भविष्य में आपको अच्छा लाभ मिल सके. आपकी  घर में कई काम एक साथ होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे. आपको  किसी मित्र के कहने में आकर किसी नए काम की शुरुआत नहीं करनी है.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है. आपकी अपने किसी पुराने मित्र से चल रही अनबन समाप्त होगी, जिससे आपका मन खुशियों भरा रहेगा और प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से  कोई गिफ्ट मिल सकता है और घर परिवार में  आप यदि किसी को कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अवश्य चलेंगे.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है.  आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है और बड़ों की सेवा  करने से  आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपको जीवनसाथी के साथ मिलकर संतान के भविष्य कि कुछ योजनाओं को बनाने के लिए बातचीत करनी होगी. मामा पक्ष से  आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आपको व्यर्थ की भागदौड़ बनी रहेगी, लेकिन पारिवारिक मे लडाई झगडे के कारण अशांति हो सकती है, इसका विशेष ध्यान दें और अपने कामों में ढील ना दे. आपकी  किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. आपका कोई पुराना लेनदेन  आपका सिर दर्द बन सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन  चुनौतियों भरा रहने वाला है. आप दोस्तों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, लेकिन दूसरों की बातों को आप दिल से ना लगाएं, क्योंकि परिवार का कोई सदस्य आपसे भला बुरा बोल सकता है. आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा और जो लोग किसी नये इन्वेस्टमेंट की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें भी सावधानी बरतनी होगी.

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातकों के लिए  दिन खुशियों भरा रहने वाला है. संतान को एकाग्र होकर पढ़ाई पर ध्यान लगाना होगा व इधर-उधर के कामों पर ध्यान ना लगाएं और आप परिवार में छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप किसी नयी संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होगे.

मकर राशि (Capricorn)-
धनु राशि के जातकों को आज उनका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है और जमीन जायदाद से जुड़े मामले में आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करें, तो अच्छा रहेगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन  मिल सकता है, लेकिन आप अपने खानपान की आदतों में बदलाव लाएं, नहीं तो शारीरिक कष्ट के कारण परेशान रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)- 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा. व्यापार में  आपको किसी महिला मित्र से पूरा लाभ मिलता दिख रहा है. आप अपने भाई बहनों से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे. आपकी कोई पुरानी गलती से  आपको सबक कर लेना होगा. यदि आपको कोई काम सौंपा जाए, तो उसे आप समय रहते पूरा करें.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चों भरा रहने वाला है. आपको आय  के कुछ नये स्त्रोत प्राप्त होंगे और व्यापार में आप अधिक धन ना लगाएं. यदि आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न होंगे, तो वह आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे. आप किसी स्कीम में बहुत ही सोच विचार कर पैसा लगाएं. आपके घर भजन कीर्तन आदि का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!