National

LLB पास युवाओं के लिए निकली नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2023: अगर आप एलएलबी पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है. एलएलबी पास युवाओं के लिए सिविल जज के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 17 फरवरी 2023 से शुरू होगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in के जरिए 17 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं.सिविल जज के कुल 57 रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. यह भर्ती ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) की ओर से निकाली गई है. अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए निर्धारित तारीख से आवेदन कर सकते हैं.


शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा


आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 3 वर्षी एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष के 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है.


इस तरह होगा चयन


इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन तीन चरणों में संपन्न होगा. पहला प्रारंभिक परीक्षा, दूसरा मुख्य परीक्षा और तीसर इंटरव्यू. प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे और मु्ख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अंतिम चयन इंटरव्यू में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा पैटर्न आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. परीक्षा तारीख और एडमिट कार्ड बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.


How to Apply OPSC Civil Judge Recruitment 2023


सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट opsc.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर दिए गए Apply Online पर क्लिक करें.
अब रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन करें. (लिंक एक्टिव होने के बाद)
मांगे गए सभी डाक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!