National

Loksabha : ‘​​​​​​​जनता ने हमारी 10 साल की सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड देखा’, संसद में बोले पीएम मोदी

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं। लेकिन जब पीएम मोदी ने बोलना शुरू किया तो विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया है। स्पीकर ओम बिरला की तरफ से विपक्ष को चेतावनी भी दी गई। उन्होंने कहा कि ये कोई तरीका नहीं है।

हम तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण के विचार को लेकर चले हैं – पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि इस देश ने लंबे अरसे तक तुष्टिकरण की राजनीति भी देखी और तुष्टिकरण की गवर्नेंस का मॉडल भी देखा है। हम तुष्टिकरण नहीं, संतुष्टिकरण के विचार को लेकर चले हैं। जब हम संतुष्टिकरण की बात करते हैं तो इसका मतलब है कि आखिरी व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। जब हम सैचुरेशन के सिद्धांत की बात करते हैं तो ये सच्चे अर्थ में सामाजिक न्याय और सेक्यूलरिज्म होता है और इस पर देश की जनता ने हमें तीसरी बार बैठाकर मुहर लगा दी है।

जनता ने हमारी 10 साल की सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड देखा
पीएम मोदी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि जनता ने हमारी 10 साल की सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड देखा है। हमने जनसेवा ही ईश्वर सेवा को मंत्र बनाकर काम किया है। आज विश्व में भारत का गौरव हो रहा है। दुनिया में साख बढ़ी है। हमारा एकमात्र लक्ष्य नेशन फर्स्ट है। 10 साल में हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर के सबका कल्याण करने का प्रयास करती रही है। देश ने हमें भ्रष्टाचार को लेकर जो जीरो टॉलरेंस नीति है, उसके लिए आशीर्वाद दिया है

इससे पहले लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण संबंधी धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुराग ठाकुर ने की थी। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को चर्चा में भाग लेते हुए सरकार पर कई आरोप लगाए थे। उन्होंने भाजपा पर देश में हिंसा, नफरत तथा डर फैलाने का आरोप लगाया और दावा किया कि ‘ये लोग हिंदू नहीं हैं’। इस पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने जोरदार तरीके से विरोध जताया था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर विषय है।

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए यह भी कहा कि हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, कभी नफरत और डर नहीं फैला सकता। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री निचले सदन में विपक्ष के सभी आरोपों का जवाब देंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!