Chhattisgarh

अधजली मिली महिला की लाश , जांच में हो रहे बड़े खुलासे

सरगुजा। सरगुजा जिले के उदयपुर स्थित कोसाबाड़ी नर्सरी में एक बुजुर्ग महिला की भूख से मौत हो गई है। उस महिला की अधजली लाश सोमवार को कोसाबाड़ी में मिली है। महिला की शिनाख्त बीफइया अगरिया (65 वर्ष) के रूप में हुई है। डॉग स्क्वॉड के साथ फॉरेंसिक और पुलिस की टीम मंगलवार को मौके पर पहुंची। शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है, वहीं फॉरेंसिक टीम सैंपल कलेक्ट कर जांच कर रही है।

एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में महिला की मौत भूख से होने का खुलासा हुआ है। ये पूछने पर कि फिर उसकी अधजली लाश किस तरह से मिली, तो एसपी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम ने सैंपल लिए हैं, जांच की जा रही है। जांच के बाद ही इस मामले का खुलासा हो सकेगा। एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि महिला बीफइया अगरिया इंदिरा आवास उदयपुर ग्राम की रहने वाली है। उसके पति का नाम रामप्रसाद है। फिलहाल परिजनों और पड़ोसियों से पूछताछ की जा रही है। महिला की मौत भूख से कैसे हुई, इस बात की भी जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि महिला को एक हफ्ते पहले इलाके में घूमते हुए देखा गया था।जानकारी के मुताबिक, सोमवार को पेड़ से बंधी बीफइया अगरिया की अधजली लाश मिली थी। उदयपुर स्थित रेस्ट हाउस के पीछे कोसाबाड़ी में काम करने वाली रामनगर की माया सिंह वहां से एक बैल को भगा रही थी। इसी दौरान जब बैल झाड़ी की तरफ जाने लगा, तो उसने वहां महिला की लाश देखी और इसकी जानकारी लोगों को दी।

इसके बाद पुलिस को खबर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आशंका जताई कि लाश एक सप्ताह पुराना है। पुलिस ने यह भी आशंका जताई थी कि महिला की हत्या कर लाश को यहां पेड़ से बांधकर जलाया गया है।​ हालांकि एसपी ने भूख से मौत की बात कही है और लाश के जले होने को लेकर जांच की बात कही है। महिला को पेड़ से बांधकर जलाया गया है, क्योंकि पेड़ के नीचे का भाग जला हुआ है। उसमें अधजला कपड़ा भी बंधा हुआ है। कुछ दिनों पहले उदयपुर थाना क्षेत्र के रिखी ग्राम में एक व्यक्ति का अंग-भंग शव बरामद हुआ था। उस व्यक्ति की आज तक पहचान नहीं हो सकी है। व्यक्ति की पहचान नहीं होने के कारण पुलिस की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!