Chhattisgarh

माओवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रामीणों की पिटाई करने का लगाया आरोप

जगदलपुर : मामला बीजापुर-सुकमा जिले की सरहद पर स्थित तर्रेम थाना क्षेत्र का है। छ्त्तीसगढ़ के बस्तर में माओवादियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रामीणों की पिटाई करने का आरोप लगाया है। नक्सलियों के मुताबिक जवानों ने निर्दोष ग्रामीणों पर जमकर लाठियां बरसाई है। उन्होंने पिटाई से घायल हुए एक ग्रामीण की तस्वीर भी जारी की है। नक्सल लीडरों का कहना है कि, युवक दुकान जा रहा था, तभी बीच रास्ते से उसे उठाया गया। फिर जमकर पिटाई की गई।

माओवादियों की जगरगुंडा एरिया कमेटी ने प्रेस नोट जारी किया है। जगरगुंडा एरिया कमेटी के माओवादी लीडरों ने कहा है कि, 17 अक्टूबर को इलाके का एक युवक ओयम कामेश गांव में ही अपनी दुकान खोलने गया हुआ था। जिसे जवानों ने पकड़ लिया। उसे अब तक छोड़ा नहीं गया है। उसी दिन फिर से कुहड़ामी हरीश, कुहड़ामी उंगा, डोडी विच्छेम को भी थाना बुला कर मारपीट किया गया।

माओवादियों ने कहा कि, इन सभी की हालत गंभीर है। इनपर विभिन्न तरह की घटनाओं में शामिल होने का आरोप लगाकर निर्दोष ग्रामीणों के साथ मारपीट की गई है। ग्रामीणों को नक्सलियों ने मारा है, इस तरह का पुलिस झूठा प्रचार-प्रसार कर रही है। माओवादियों ने इस मामले में सरकार से निष्पक्ष जांच कर इस घटना में शामिल हुए पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की है।

नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी किया है।
Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!