National

मां की करंट से मौत, गर्भ में धड़कता रहा शिशु का दिल, लेकिन फिर…

अंबिकापुर। उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलढाब में करंट की चपेट में आने से 9 महीने की गर्भवती महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद भी उसके गर्भ में पर रहे शिशु का दिल धड़क रहा था। अस्पताल में डॉक्टरों ने गर्भस्थ शिशु की जान बचाने के लिए ऑपरेशन करने का फैसला किया, लेकिन सर्जरी के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, 28 साल की शिवकुमारी 9 महीने की गर्भवती थी। शुक्रवार को रोज की तरह वो नहाकर निकली और गीले कपड़ों को सुखाने के लिए उन्हें बाड़ी का घेराव किए गए तार पर डालने लगी। वहीं से बिजली का वायर भी गया था। जिस तार पर वो कपड़े डाल रही थी, वो लोहे का था। बिजली का करंट लोहे के तार में भी आ गया, जिससे शिवकुमारी उसकी चपेट में आ गई।

परिजन तुरंत उसे लेकर CHC अस्पताल उदयपुर लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। लेकिन गर्भ चेक करने पर पता चला कि गर्भस्थ शिशु की धड़कन चल रही है। उन्होंने बच्चे को बचाने के लिए ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन उसने सर्जरी के दौरान दम तोड़ दिया। घटना की सूचना परिजनों ने थाना उदयपुर और एसडीएम कार्यालय में भी दी। जिसके बाद नायब तहसीलदार डॉ एजाज हाशमी की उपस्थिति में महिला के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। महिला का अंतिम संस्कार शनिवार को ग्राम बेलढाब में किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!