National

MP : मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान : रक्षा बंधन से पहले बहनों को बड़ी सौगात, अब खाते में आएंगे इतने हजार रुपए

इसी साल के अंत में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को है। ऐसे में सत्ताधारी सरकार लगातार प्रदेश के लिए कई घोषणाएं कर रही है। इसी बीच सरकार ने लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने लाडली बहना योजना की राशि को बढ़ाने का ऐलान किया है। दरअसल, सीएम शिवराज शुक्रवार को गुनौर रोड-शो किया।

उन्होंने कृषि मंडी तिराहे से सली तिराहे तक लगभग दो किलो मीटर मार्ग में जनदर्शन किया। सीएम शिवराज के एक झलक पाने के लिए युवा, बच्चे, महिला, पुरूष, बुजुर्ग सभी उमड़ पड़े। इस दौरान सीएम शिवराज लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त की घोषणा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को एक और बड़ी घोषणा की, कहा कि अगस्त में रक्षा बंधन भी आ रहा हैं, यही कारण है कि मैं अपनी सभी बहनों को राखी के शुभ अवसर पर हर किसी को उपहार देंगे, शिवराज सिंह चौहान ने 27 अगस्त को उपहार देने की घोषणा के बाद महिलाओं में उत्साह फिर से उठ गया है।

रक्षाबंधन पर महिलाओं को मिलेगा ये तोहफा

मुख्यमंत्री अपनी प्यारी बहनों को राखी उपहार के रूप में एक हजार रुपये की किस्त दे सकते हैं, क्योंकि यह बहनों के बीच बहुत लोकप्रिय है। राखी के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री सभी प्यारी बहनों को साड़ियां दे सकते हैं. इसके लिए हर बहन अपनी पसंद की साड़ियां खरीदने के लिए अपने बैंक खाते में 500-500 रुपये जमा कर सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी प्रिय बहनों से वादा किया है कि वे उनकी किश्तें 1000 रुपये से बढ़ाकर 3000 रुपये करेंगे, जिससे उनकी किश्तें भी बढ़ेंगी।

शिवराज सिंह चौहान 27 अगस्त को 23 से 60 साल की महिलाओं के लिए तीसरे चरण की शुरुआत की घोषणा कर सकते हैं, जो उन बहनों के लिए तोहफा है जो योजना में पात्र तो हैं लेकिन शामिल नहीं हैं। मुख्यमंत्री शिवराज के पास महिलाओं के उत्थान के लिए कई योजनाएं हैं। रक्षाबंधन के मौके पर वह बहनों के हित में अन्य महत्वपूर्ण घोषणाएं कर सकते हैं, जिससे उनका जीवन बेहतर होगा और समाज में उनका सम्मान बढ़ेगा।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!