Bhilai-DurgChhattisgarh

क्षत विक्षत हुआ शव : ट्रेन की पटरी पर बैठे दो छात्रों को ट्रेन ने कुचला

Related Articles

भिलाई। छत्तीसगढ़ का स्टडी हब कहे जाने वाले भिलाई से एक दुखद घटना सामने आई है। दुर्ग – दल्लीराजहरा रेलवे ट्रैक में दो बच्चों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। बताया गया कि पद्मनाभपुर थाना अंतर्गत दोनों बच्चे अभी स्कूल में पढ़ाई करते थे। दोनों छात्र घर से खेलने जाने की बात कहकर निकले और ट्रेन की पटरी पर बैठकर मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने लग गए। दोनों खेलने में इतने मग्न थे कि उन्हें ट्रेन का हॉर्न भी सुनाई नहीं पड़ा। इससे दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई

जानकारी के अनुसार उनके पास आरपीएफ से फोन आया था कि दुर्ग – दल्लीराजहरा रेलवे पटरी मार्ग पर रिसाली एरिया में दो लोगों की ट्रेन से कटने से मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दोनों की पहचान सरस्वती कुंज वेस्ट रिसाली निवासी पूरण कुमार साहू (14 वर्ष) और सड़क 10 नहर के पास आशीष नगर रिसाली निवासी वीर सिंह (13 वर्ष) के रूप में की गई।

लोको पायल ने दोनों बच्चों को देख बजाया था हॉर्न

प्रारंभिक जांच में तो यही पता चला है कि दोनों किशोर रेल पटरी पर बैठकर एक साथ गेम खेल रहे थे और हादसे का शिकार हो गए। घटना के कारणों की पुष्टि के लिए पुलिस दोनों के मोबाइल की जांच कर रही है। साथ ही दोनों मृतकों के परिवार वालों से भी पूछताछ की जा रही है। बताया गया कि लोको पायल ने दोनों बच्चों को देखकर हॉर्न बजाना शुरू कर दिया, फिर भी पटरी से नहीं हटे। इस पर उन्हें बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाई, लेकिन दोनों चपेट में आ गए और मौत हो गई।

क्षत विक्षत हुआ शव, मोबाइल था चालू

पुलिस के मुताबिक ट्रेन के रुकने पर इंजन से उतरकर बाहर आया तो एक शव ट्रेन के नीच क्षत विक्षत हो चुका था। दूसरा शव ठोकर से पोल के पास पड़ा था। मौके पर एक टूटा मोबाइल पड़ा था, जो चालू हालत में था। उसमें से गेम सांग की आवाज आ रही थी। प्रारंभिक जांच में तो यही पता चला है कि दोनों किशोर रेल पटरी पर बैठकर एक साथ गेम खेल रहे थे और हादसे का शिकार हो गए। घटना के कारणों की पुष्टि के लिए पुलिस दोनों के मोबाइल की जांच कर रही है। साथ ही दोनों मृतकों के परिवार वालों से भी पूछताछ की जाएगी। मृतक पूरन साहू के पिता सुनील कुमार साहू भी निजी स्कूल में शिक्षक हैं। वहीं वीर सिंह के पिता हरदीप सिंह फाइनेंस संबंधी काम करते हैं।

बिलासपुर में भी हुआ था ऐसा ही हादसा

बता दें कि, बीते 22 अगस्त के दिन बिलासपुर में भी ऐसा ही हादसा देखने को मिला था जब मोबाइल में मग्न दो युवक ट्रेन की चपेट में आ गए थे। दोनों वसुंधरा नगर रेलवे ट्रैक पर बैठ कर मोबाइल देख रहे थे। इस हादसे में दोनों के पांव कट गए थे। दोनों को ही उस वक्त गंभीर हालत में सिम्स भर्ती कराया गया था।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!