ChhattisgarhRaipur

अब रायपुर से गोवा का सफर आसान सिर्फ 2 घंटे का, जनवरी से शुरू हो रही ये फ्लाइट, देखिये पूरा शेड्यूल…

रायपुर। नए साल में गोवा जाकर पिकनिक पार्टी मनाने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। 7 जनवरी से रायपुर से गोवा के लिए नई फ्लाइट शुरू हो रही है। रायपुर से गोवा सिर्फ 2 घंटे में अब पहुंचना आसान हुआ। इंडिगो एयरलाइंस 7 जनवरी से कोचिंग-गोवा-रायपुर और वापसी में रायपुर-गोवा-कोचिंग के लिए उड़ान शुरू कर रही है। छत्तीसगढ़ के लोगों को इससे पहले गोवा जाने के लिए फ्लाइट को बीच में बदलना पड़ता था। टाइम टेबल के मुताबिक रायपुर से शाम 6:40 पर टेक ऑफ कर इंडिगो की फ्लाइट गोवा 8:40 पर पहुंच जाएगी और फिर 11:30 पर कोचीन एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। इसी तरह अगले दिन सुबह 6:05 पर कोचीन से उड़कर 7:30 बजे गोवा पहुंचेगी और फिर 10:00 बजे रायपुर पहुंचेगी।

इससे पहले इंडिगो ने 10 दिसंबर को कोयंबटूर के लिए नई उड़ान शुरू कर दी है। यह उड़ान रायपुर से चेन्नई होकर सफर तय करेगी। अभी कोयंबटूर जाने के लिए केवल एक ट्रेन थी, जो करीब 24 घंटे का समय लेती थी। अब नई उड़ान समय की बचत करायेगी। जानकारी के मुताबिक विमान सुबह 11:40 पर कोयंबटूर से टेक ऑफ करेगी और 12:45 पर चेन्नई और फिर दोपहर 3:20 पर लैंड करेगा। वापसी पर शाम 4:20 पर रायपुर से उड़कर 6:20 पर चेन्नई और रात 8:30 कोयम्बटूर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। इस उड़ान के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है।

इस समय रायपुर एयरपोर्ट पर हर सप्ताह औसतन 172 फ्लाइट्स आती है। इसमें 24132 यात्रियोंकी आवाजाही होती है। रायपुर से इस समय दिल्ली के लिए 6, मुंबई के लिए चार, हैदराबाद के लिए 4, बेंगलुरु, मैगलुरु, कोलकाता, इंदौर, भोपाल, विशाखापट्टनम, रांची के लिए नियमित विमान सेवा उपलब्ध है, वही इन शहरों से विदेशों के लिए कनेक्टिविटी फ्लाइट उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!