ChhattisgarhNational

राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन मंत्री साहू ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं

रायपुर। पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने 25 जनवरी को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रीय पर्यटन दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में पर्यटन मंत्री श्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ पर्यटन; नेचुरल, ट्राइबल एवं एडवेंचर टूरिज्म के क्षेत्र में एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। प्रदेश का नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनते जा रहा है।

Related Articles

राज्य में ऐतिहासिक, पुरातात्विक और सांस्कृतिक महत्व के ऐसे बहुत से बहुमूल्य धरोहर हैं जिन्हें सहेजने और संवारने का कार्य छत्तीसगढ़ सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप हमारी परम्परा, संस्कृति और खान पान से देश और दुनिया के लोगों को परिचित कराने और राज्य में पर्यटन विकास से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है। पर्यटन मंत्री ने कहा कि कोविड-19 का प्रभाव अन्य क्षेत्रों की भांति देश-प्रदेश के पर्यटन पर भी पड़ा है।

पिछले 2 वर्षों से पर्यटन क्षेत्र में आये ठहराव को अब आगे बढ़ाने के प्रयास किये जायेंगे। राम वनगमन परिपथ के लंबित विकास कार्यों, होटल, मोटल, टूरिज्म स्पोर्ट्स, एवं ट्राइबल टूरिज्म से जुड़े विकास कार्यों को दोबारा गति देने की दिशा में कदम बढ़ाये जा रहे हैं। इसी के दृष्टिगत छत्तीसगढ़ में नई पर्यटन नीति के अनुसार कार्ययोजना बनाकर हमारी सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!