AmbikapurChhattisgarh

पैसा दुगना करने का झांसा देकर युवक ने लोगों को लगाया करोड़ों रुपये का चूना:शिकायत लेकर पहुंचे एसपी कार्यालय……

अभिषेक सिंह की खबर iDP24 NEWS…..
अंबिकापुर-जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंर्तगत एक ठगी का मामला सामने आया है।जहां सकड़ों लोगों से एक युवक रकम दुगना करने के नाम पर करोड़ो रूपये लेकर फरार हो गया, ठगी का शिकार हुए लोगों ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की हैं. इधर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कोतवाली पुलिस मामले की विवेचना में जुट गई है.
दरअसल मोमिनपुरा हरसागर तालाब के पास रहने वाले सकड़ों लोगों का आरोप है कि मोमिनपुरा BSNL टावर गली निवासी हमिद रजा नामक युवक पिछले कई महीनों से रकम दोगुना करने का झांसा देकर लोगों के बीच पहले तो पैठ बनाया. उसके बाद कई लोगों के द्वारा उसे लाखों रुपए दुगना करने के लिए दिए गया. इस बीच युवक ने कई लोगों को रकम दोगुना कर पैसा वापस भी किया,लेकिन यह रकम छोटी थी। जिससे उसके ग्राहक दिनोंदिन बढ़ते चले गए.
इधर पीड़ितों का कहना है कि हमिद खुद को yudivo लाइफ कैयर प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी का कर्मचारी बताता था साथ ही उसके पास जो भी ग्राहक पैसा दुगनी कराने आते थे. उसे बाकायदा उसका रसीद भी देता था. जिसमें कंपनी का नाम भी लिखा हुआ रहता था. यही नहीं हामिद अपने ग्राहकों से प्राप्त रुपए को नमनाकला स्थित अपने अधिकारी विक्रमादित्य नामक युवक के पास उसे जमा भी करता था. यह कार्य हमिद के द्वारा पिछले डेढ़ साल से लगातार किया जा रहा था.
शुरुआती दौर में युवक के द्वारा 500 का 5000, 2000 का 10000 और एक लाख का 200000 दिया जा रहा था. जिसमें समयावधि 3 माह का रहता था, लेकिन पिछले दो माह से यह समय अवधि एक माह हो गया था. इस दौरान समय पूरा होने पर ग्राहक रसीद दिखा कर अपना पैसा प्राप्त कर लिया करते थे।
इधर लोगों के बीच विश्वास इस कदर बढ़ गया कि व नगद लेनदेन के कारण इस कंपनी के ग्राहक पूरे शहर में बन चुके थे।
बताया जा रहा है कि तकरीबन 10 से 15 करोड रूपए प्रति महीने इस कंपनी का लेन देन रहता था।आम लोगों की अज्ञानता का फायदा उठाकर हामिद लोगों के बीच इस कदर विश्वास बना लिया की गरीब तबके के लोग अपनी जिंदगी की जमा पूंजी तो कोई जेवर जमीन बेचकर पैसा दुगनी करने के लालच में पड़ गए. यही नही गरीब परिवार के अलावा शहर के कई ऐसे बडे रुपए वाले लोग भी शामिल है।जो शातिर युवक के झांसे में फसकर 50-50 लाख रुपये तक गवा चुके है। वहीं कुछ तो 50 से 75 लाख रूपए तक रकम दुगनी करने के चक्कर में अब हाथमल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!