National

महंगाई पर विपक्ष का हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

नयी दिल्ली. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और अन्य दलों ने दिनों दिन बढ़ रही महंगाई के मुद्दे पर मंगलवार को राज्यसभा में नियम 267 के तहत चर्चा कराने की मांग की जिसे सभापति ने अस्वीकार कर दिया। इसके विरोध में विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को विधाई दस्तावेज सदन के पटल पर रखे जाने के बाद कहा कि उन्हें विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तथा कुछ अन्य नेताओं का नियम 267 के तहत महंगाई के मुद्दे पर चर्चा कराने का नोटिस मिला है। उन्होंने बताया कि उन्होंने इन नोटिसों को अस्वीकार कर दिया है।

सभापति ने कहा कि जिन मुद्दों को उठाने की बात कही गई है उन पर अन्य विषयों पर चर्चा के दौरान विचार विमर्श किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है लेकिन अभी निर्धारित एजेंडे को निपटाया जाना जरूरी है।
कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध किया। सदस्यों के उग्र तेवर देखते हुए सभापति ने सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

इस तरह मानसून सत्र में लगातार दूसरे दिन महंगाई तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामे के कारण कार्यवाही बाधित हुई है। सत्र के पहले दिन भी इसी मुद्दे पर हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!