National

तीर्थ यात्रियों हो रहे परेशान…चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन 25 मई तक बंद

Chardham Yatra – उत्तराखंड की धामी सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए किए जा रहे पंजीकरण पर 25 मई तक के लिए रोक लगा दी है। ( Chardham Yatra ) बीजेपी सरकार चारों धामों में श्रद्धालुओं की संख्या निर्धारित कर रही है। इसके तहत 25 मई तक रजिस्ट्रेशन फुल होने के कारण नए पंजीकरण नहीं किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, चारधाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन नहीं होने से तीर्थ श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं यात्रा के नाम पर ठगी करने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।

चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन रोकने का कारण खराब मौसम

जानकारी के अमुसार, चारधाम यात्रा का रजिस्ट्रेशन रोकने का कारण खराब मौसम भी बताई जा रही है। आपको बता दें कि, अभी तक चारधाम यात्रा 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु कर चुके हैं। चारों धामों पर भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए हाईटेक कैमरे लगे हैं। बता दें कि, इन कैमरों का लाइव फीड सैकड़ों किलोमीटर दूर देहरादून में उत्तराखंड के डीजीपी के कंट्रोल रूम में आ रहा है। चारधाम यात्रा में उत्तराखंड पुलिस के 5 हजार जवान, पैरामिलेट्री फोर्स और सेना के जवान लगे है।

अब तक चारधाम यात्रा में 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच चुके हैं

अब तक चारधाम यात्रा में 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंच चुके हैं और उत्तराखंड पुलिस के 5 हजार जवान सुरक्षा में तैनात हैं। इसके साथ ही सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं चारधाम यात्रा के नाम पर ठगी करने वालों पर भी प्रशासन ने पेनी नजर रखी जा रही है। चारधाम यात्रा की बुकिंग कराने वाली फर्जी वेबसाइट से लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!